Monday, May 17, 2021

मिडिल ईस्ट में माहौल हुआ गरम, अमेरिका के खिलाफ ईरान के समर्थन में आया रूस

- Advertisement -

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेता’वनी दी कि संयुक्त राज्य अमेरिका और ईरान के बीच एक युद्ध “तबा’ही” होगा, यह टिप्पणी वाशिंगटन और तेहरान के बीच तनाव के रूप में सामने आई।

उन्होंने गुरुवार को रूसी जनता के साथ एक वार्षिक टेलीविज़न “डायरेक्ट लाइन” के दौरान टिप्पणी की, एक ऐसी घ’टना जो आमतौर पर घंटों तक चलती है और भारी सेंसर होती है।

जब यू.एस.-ईरान युद्ध की संभावना के बारे में पूछा गया, तो पुतिन ने कहा कि यह एक ऐसा परिदृश्य है जिसे वह नहीं देखने की उम्मीद करते हैं।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा, “यह क्षेत्र के लिए बहुत कम से कम एक तबा’ही होगी, क्योंकि इससे हिंसा बढ़ेगी, और शरणार्थियों की संभावित वृद्धि होगी।” “लेकिन इसके अलावा, जो लोग इसका प्रयास करेंगे, उनके लिए संभवतः दुःखद परिणाम हो सकते हैं।”

अमेरिका ने पिछले हफ्ते ईरान पर ओमान की खाड़ी में दो तेल टैंकरों पर हम’ले का आ’रोप लगाया था, जिसका ईरान ने खंडन किया है। और गुरुवार को, अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने कहा कि एक अमेरिकी ड्रोन को स्ट्रेट ऑफ हॉर्मुज के ऊपर अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में गोली मा’र दी गई थी, ईरान के दावे का खंडन करते हुए कि उसने ईरानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद विमान को मा’रा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles