मिडिल ईस्ट में माहौल हुआ गरम, अमेरिका के खिलाफ ईरान के समर्थन में आया रूस

11:30 pm Published by:-Hindi News

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेता’वनी दी कि संयुक्त राज्य अमेरिका और ईरान के बीच एक युद्ध “तबा’ही” होगा, यह टिप्पणी वाशिंगटन और तेहरान के बीच तनाव के रूप में सामने आई।

उन्होंने गुरुवार को रूसी जनता के साथ एक वार्षिक टेलीविज़न “डायरेक्ट लाइन” के दौरान टिप्पणी की, एक ऐसी घ’टना जो आमतौर पर घंटों तक चलती है और भारी सेंसर होती है।

जब यू.एस.-ईरान युद्ध की संभावना के बारे में पूछा गया, तो पुतिन ने कहा कि यह एक ऐसा परिदृश्य है जिसे वह नहीं देखने की उम्मीद करते हैं।

रूसी राष्ट्रपति ने कहा, “यह क्षेत्र के लिए बहुत कम से कम एक तबा’ही होगी, क्योंकि इससे हिंसा बढ़ेगी, और शरणार्थियों की संभावित वृद्धि होगी।” “लेकिन इसके अलावा, जो लोग इसका प्रयास करेंगे, उनके लिए संभवतः दुःखद परिणाम हो सकते हैं।”

अमेरिका ने पिछले हफ्ते ईरान पर ओमान की खाड़ी में दो तेल टैंकरों पर हम’ले का आ’रोप लगाया था, जिसका ईरान ने खंडन किया है। और गुरुवार को, अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने कहा कि एक अमेरिकी ड्रोन को स्ट्रेट ऑफ हॉर्मुज के ऊपर अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में गोली मा’र दी गई थी, ईरान के दावे का खंडन करते हुए कि उसने ईरानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद विमान को मा’रा था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें