Saturday, November 27, 2021

UAE की राजकुमारी ने सुधीर चौधरी को सुनाई खरी-खरी

- Advertisement -

हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम जोकि UAE की राजकुमारी है उन्होंने भारत के विवादास्पद एंकर सुधीर चौधरी दुबई आमंत्रित किए जाने की आलोचना की है। उन्होंने सुधीर चौधरी को अपने टीवी कार्यक्रम के माध्यम से इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने वाला बताया है और उस आयोजक को भी फटकार लगाई है जिसने इस्लामोफोबिया फैलाने वाले ज़ी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी को दुबई में आमंत्रित किया था।

सुधीर चौधरी को एक ‘आतंक’वादी’ के रूप में संबोधित करते हुए, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजकुमारी ने आयोजक को याद दिलाया कि कैसे विवादास्पद टीवी एंकर नियमित रूप से इस्लाम और उसके अनुयायियों को बदनाम कर रहा था। राजकुमारी ने ट्वीट किया, “2019 और 2020 में, सुधीर चौधरी ने ज़ी न्यूज़ पर शो चलाया, जिसमें उसने नागरिकता क़ानून का विरोध करने वाले आंदोलकारी मुसलमानों के खिलाफ जहर उगला।

राजुकमारी के मुताबिक़ इस एंकर ने शाहीनबाग़, नई दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में नागरिकता विरोध का नेतृत्व करने के लिए मुस्लिम छात्रों और महिलाओं को निशाना बनाते हुए फर्जी ख़बरें चलाईं। यूएई की राजकुमारी ने आयोजक इंडियन चार्टर एकाउंटेंट्स एसोसिएशन के अबू धाबी चैप्टर से सवाल किया, वे ‘मेरे शांतिपूर्ण देश में इस्लामोफोबिया और नफरत क्यों ला रहे हैं?’

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “सुधीर चौधरी अपने इस्लामोफोबिक शो के लिए जाने जाता है और भारत के 200 मिलियन मुसलमानों को निशाना बनाता है। उसके कई प्राइम टाइम शो ने देश भर में मुसलमानों के खिलाफ होने वाली हिं’सा में सीधे तौर पर योगदान दिया है।” राजुकमारी ने अपने ट्वीट में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को टैग करते हुए पूछा, “आप यूएई में एक असहिष्णु आतंक’वादी क्यों बुला रहे हैं?” सुधीर चौधरी भारत में मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले भारतीय टीवी एंकरों में सबसे आगे रहा है, जिसे अक्सर लैपडॉग या टीवी अपराधियों के रूप में जाना जाता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles