Tuesday, June 28, 2022

टीवी होस्ट ने कार्यक्रम के बीच शोएब अख़्तर को किया अपमानित, शोएब ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पाकिस्तान की जीत के बाद PTV के एक शो में एक वाक्य हुवा जिसमे शोएब अख़्तर को अपमान विदेशी मेहमानों के बीच झेलना पड़ा। जिस्कारण्ड शोएब अख़्तर ने इस शो पर ही लाइव इस्तीफा दे दिया। दरअसल पीटीवी पाकिस्तान का सरकारी प्रसारक है। मंगलवार की रात पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज़ रहे शोएब अख़्तर को पीटीवी के ही शो ‘गेम ऑन है’ में ऑन एयर अपमान झेलना पड़ा। शोएब अख़्तर ने शो में पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर क़लंदर्स की तारीफ़ करते हुए कहा कि इसी टीम से शाहीन शाह अफ़रीदी और हैरिस रउफ़ जैसे खिलाड़ी सामने आए।

बता दे इस शो को नोमान नियाज़ होस्ट कर रहे थे। इसी दौरान नोमान शोएब अख़्तर पर भड़क गए और नोमान ने शो में शोएब को झिड़कते हुए कहा, ”तुम थोड़े असभ्य हो और मैं ये कहना नहीं चाहता, लेकिन ज़्यादा स्मार्ट बनना है तो तुम यहाँ से जा सकते हो.” शोएब अख़्तर यह सुनकर हैरान रह गए और कुछ समझ नहीं पाए। वही दूसरी ओर नोमान ये सब बोन के बाद दूसरे गेस्ट से बात करने लगे। अभी तक स्पष्ट नहीं है कि नोमान को क्या बुरा लगा कि शोएब को शो से चले जाने के लिए कह दिया।

तनाव काफ़ी बढ़ गया था। इसे देखते हुए नोमान ने कॉर्मशियल ब्रेक की घोषणा कर दी। ब्रेक के बाद शो फिर से शुरू हुआ लेकिन माहौल से तनाव छँटा नहीं था। शोएब ने चीज़ों को संभालने की कोशिश की, लेकिन स्थिति नहीं संभली. आख़िरकार शोएब ने वहाँ से जाने का फ़ैसला किया। शोएब दूसरे मेहमानों से माफ़ी मांगते हुए उठकर चले गए ओर शो से इस्तीफा देने को बोल दिया। शोएब ने अपना माइक निकालते हुए कहा, ”मुझे बेहद ख़ेद है. मैं पीटीवी से इस्तीफ़ा दे रहा हूँ।

नेशनल टीवी पर जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया गया है, उसे देखते हुए मुझे यही लगता है कि अब बस और नहीं इसलिए मैं जा रहा हूँ, शुक्रिया। इसके बावजूद नोमान ने शोएब को कोई तवज्जो नहीं दी और अपनी स्क्रिप्ट पढ़ना जारी रखी। ये सब हो जाने के बाद शोएब ने एक वीडियो बना कर ट्विटर पर शेयर की जिसमे उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता है कि नोमान ने ऐसा क्यों किया। कुछ बताया भी नहीं और ब्रेक पर चले गए। नेशनल टीवी पर एक नेशनल स्टार को बेवजह अपमानित किया है। उन्होंने मुझे बिल्कुल अलग-थलग कर दिया और ब्रेक पर चले गए। उसके बाद मुझे लगा कि सारे सुपरस्टार बैठे हैं, विदेशी बैठे हैं, क्या छवि बनेगी? मैंने नोमान से कहा कि जो तुमने मेरे साथ किया है, उसका क्लिप तो वायरल हो जाएगा। उसका तो कोई हल नहीं है। मैंने कहा कि इसे ख़त्म करो और कुछ तरीक़ा निकालो कि बाहर कोई गंदा संदेश ना जाए। विदेशियों को बुरा ना लगे मैंने कहा तुम टीवी पर ही मुझे सॉरी बोलो लेकिन उसने नहीं बोला। उसके बाद मैंने फ़ैसला किया कि मुझे यहाँ से चले जाना चाहिए।”

शोएब कहते हैं, ”मैंने प्रोग्राम के दौरान नुक़सान की भरपाई करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुझे बहुत बुरा लगा साथ में विदेशी बैठे हुए थे और उन्होंने क्या सोचा होगा इसके बाद वहाँ से निकलने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।”

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles