PM Modi ने पीछे किया विश्व लोकप्रिय नेताओ में बाइडन और बोरिस जॉनसन को, कैसे?

अगर बात की जाये दुनिया के लोकप्रिय नेता की तो आपके दिमाग में बहार के देश जोकि सुपर पावर में है उनके नेताओ का चित्र सामने आजयेगा। मगर प्रधानमंत्री के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में है। बल्कि वैश्विक नेता के तौर पर उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है।

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रूवल रेटिंग मे दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्राध्यक्ष जो बाइडन को भी पीछे छोड़ दिया है। मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 प्रतिशत है और वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं। पांच नंवबर को जारी किए गए इस डेटा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के 13 राष्ट्राध्यक्षों को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल, इटली के मारियो द्राघी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल भी पीएम मोदी के लोकप्रियता के ग्राफ से काफी पीछे हैं। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में सामने आया है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई थी।

देश में ऑक्सीजन की कमी, मौतों की संख्या में इजाफा ने उनकी अप्रूवल रेटिंग को काफी प्रभावित किया था, लेकिन उन्होंने इस हालातों से बहुत जल्द ही निजात पा ली। इससे पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग में काफी सुधार आया। सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। तो वहीं मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल दूसरे स्थान पर हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं, उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है।

विज्ञापन