आखिर कौन है मलाला युसुफजई के पति असर मालिक और क्या है उनका क्रिकेट कनेक्शन

मलाला युसुफजई शादी के बंधन में बंध गई हैं और कल ही उन्होंने सोशल मीडिया में इसकी जानकारी दी है 24 साल की नोबेल शांति पुरस्कार विजेता रही है. उन्होंने मंगलवार यानी कल अपने एक ट्विटर पोस्ट में इसकी जानकारी दी. इस ख़ुशी के मौके पर बर्मिंघम शहर में एक छोटे से कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. मलाला पाकिस्तान की एक एजुकेशन एक्टिविस्ट है जिनको तालिबानी चरमपंथियों ने उनके सिर में गोली मार दी गई थी. इस घटना के बाद मलाला बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गईं. 16 साल की उम्र में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र राष्ट्र (यूएन) मुख्यालय में शिक्षा में लैंगिक समानता की जरूरत पर भी भाषण दिया था

मलाला ने अपनी शादी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा की, ‘आज का दिन मेरे लिए बहुत खास है. असर और मैं जीवनभर के लिए शादी के बंधन में बंध गए है और हमने अपने परिवार की मौजूदगी में बर्मिंघम में एक छोटी सी निकाह सेरेमनी सेलिब्रेट की. कृपया हमें दुआएं दें. हम अपने आगामी जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत उत्सुक हू।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Asser Malik (@asser.malik)

अब लोगो का ये सवाल है की मलाला युसुफजई के पति असर मलिक है कौन तो असर मालिक स्पोर्ट्स इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक, वह क्रिकेट बोर्ड (PCB) में हाई परफॉर्मेंस जनरल मैनेजर हैं और असर मलिक ने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस से इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है. असर कोका कोला और फ्राइसलैंड कैंपिना जैसे प्रसिद्ध ब्रांड के साथ भी काम कर चुके हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Asser Malik (@asser.malik)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, असर मलिक पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान के लिए भी बतौर ऑपरेशनल मैनेजर काम कर चुके हैं और वहीं दूसरी ओर मलाला ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से फिलॉसोफी, राजनीति शास्त्र और इकोनॉमिक्स में पढ़ाई की है.

विज्ञापन