Sunday, October 17, 2021

 

 

 

100 साल पुराना खंडहर खरीद कर चार दोस्त लेते हैं एक रात का किराया 1 लाख रुपए

- Advertisement -
- Advertisement -

100 साल पुरानी खंडर हवेली को हमारे यहां भूतिया हवेली का नाम दे दिया जाता है। लोग उसमे रहना तो दुर उसके पास भी जाना पसंद नहीं करते। लेकिन श्रीलंका में एक 100 साल पुराने खंडर को चार दोस्तों ने मिलकर खरीदा और उसे नया लुक देकर उस प्रॉपर्टी से आज वह एक रात का एक लाख रुपए किराया कमा रहे है।

इस जंगल में बने एक खंडहर हो चुके बंगले के प्रति सबसे पहले चारो दोस्तों में से डीन शार्प (Dean Sharpe) आकर्षित हुए। 2010 में जब डीन ने ये बंगला ख़रीदा था, तब बंगले की हालत बेहद खराब थी। छत में पेड़ तक उगे थे, कमरों में चमगादड़ रह रहे थे और लकड़ियों में दीमक लगी थी। 2011 में शार्प ने अपने दोस्तों जेनी लुईस, रिचर्ड ब्लैसडेल और बेंटले डी बेयर के साथ मिलकर इस हवेली का रिनोवेशन किय।

श्रीलंका के वेलिगमा (Weligama ) में बने इस मेन्शन के 1912 में एक अमीर शख्स ने अपनी पत्नी के लिए बनाया था। वर्ष 2010 में इसे डीन ने खरीद लिया और इसे अपने दोस्तों के साथ मिलकर रिनोवेशन किया इस बंगले को एक आलीशान मैंशन में बदल दिया और इसको हलाला कांडा नाम दिया। इस खंडहर हवेली को 1912 में लोग जुगनू हिल के नाम से जानते थे

इस मैंशन में 5 बेडरूम, 5 बाथरूम है। इस मेंशन में 12 लोग एक साथ छुट्टी मना सकते हैं। यहां 23 मीटर का स्वीमिंग पूल भी है। जिसका वह एक रात का किराया 1 लाख रूपए तक चार्ज कर रहे है। इस मेंशन की खरीद को जिन लोगों ने कभी इन दोस्तों का ये सबसे खराब फैसला बताया था, वो आज उनकी तारीफ कर रहे हैं। लोगो के लिए यह वेकेशन का बेस्ट स्पॉट मन जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles