Saturday, December 4, 2021

बेडरूम, लीविंग रूम तो सुना था मगर Crying Room क्यों बनाया इस देश ने, जहाँ लोग रो सके

- Advertisement -

लोगों के घर मैं बैडरूम, ड्राइंग रूम, लिविंग रूम, गेस्ट रूम, यहां तक कि सर्वेंट रूम तो सुना है। मगर आपने क्राइंग रूम के बारे में कभी सुना है। जी हां ड्राइंग रूम जहां लोग जाकर रो सके। ऐसा स्पेन में लोगों को दबाव मुक्त करने के लिए ड्राइंग रूम बनाया गया है।

इस रूम में “मुझे भी आपकी चिंता है,” जैसे नोटिस लगी हुई है और गुलाबी रंग के फ्रेम में चमकता रहता है। इस कमरे के एक कोने में कुछ लोगों के फोन नंबर दिए हुए हैं यह नंबर मनोवैज्ञानिक और डॉक्टर के हैं जिससे कि लोग जब उदास हो तो इन नंबर पर कॉल करें।

यह रूम सेंट्रल मेड्रिड एक इमारत में बना हुआ है इस खास रूम की बात यह है कोई भी इसमें शामिल हो सकता है जिसे मानसिक तौर पर स्वस्थ होना है और मदद को लेकर किसी भी तरह की संकोच ना करें बल्कि संकोच करने की आदत को दूर करना भी एक मकसद है।

जॉन नेल्सम जोकि स्वीडिश छात्र है और स्पेन की राजधानी में रहते हैं उन्होंने कहा, मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे की कल्पना करना वास्तव में एक उत्कृष्ट विचार है, स्पेन में भी अन्य देशों की तरह रोने को गलत माना जाता है। वर्ष 2019 में 3671 लोगो ने आत्महत्या की जो प्राकृतिक कारणों के बाद मृत्यु का दूसरा सबसे आम कारण है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles