रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लारोव ने कहा है कि कोई मूर्ख व्यक्ति ही उत्तर कोरिया के ख़िलाफ़ युद्ध छेड़ने का जोखिम ले सकता है। लारोव ने एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि अमरीका, उत्तर कोरिया का गला घोंटना चाहता है।

रूस के विदेश मंत्री का कहना था कि मैं समझता हूं कि जिस किसी का भी दिमाग़ सही काम कर रहा होगा, वह कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध शुरू नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि न केवल रूसी विशेषज्ञों ने बल्कि ख़ुद अमरीका के विशेषज्ञों ने भी संभावित कोरिया युद्ध के भयानक परिणामों की ओर से संचेत किया है, जिसमें इंसानी जानों का बहुत बड़ा नुक़सान होगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, मास्को को आशा है कि अमरीका में ऐसे लोग भी हैं जो उत्तर कोरिया के साथ तनाव कम करने की ज़रूरत को समझते हैं और वह इस संकट का कोई न कोई राजनीतिक एवं कूटनीतिक समाधान खोज लेंगे।

लारोव का मानना है कि वाशिंगटन उत्तर कोरिया को पूरी दुनिया से एकदम काट देना चाहता है, जबतक कि वह उसके सामने घुटने न टेक दे।

रूस के विदेश मंत्री ने कहा, मास्को किसी भी ऐसी कोशिश का समर्थन नहीं करेगा, बल्कि उत्तर कोरिया को विश्व समुदाय के साथ जोड़ने के लिए कोशिश करता रहेगा।

उन्होंने कहा, आज की दुनिया में आप किसी भी देश का पूर्ण रूप से हुक़्क़ा पानी नहीं बंद कर सकते और उसे पूर्ण रूप से अलग थलग नहीं कर सकते।

Loading...