Thursday, October 21, 2021

 

 

 

‘SQUID GAME’ के Abdul Ali की कहानी। एक भारतीय का इंटरनेशनल शो तक पहुंचने का सफर

- Advertisement -
- Advertisement -

‘Squid Game’. आजकल नेटफ्लिक्स के इस सर्वाइवल ड्रामा शो के ही चर्चे हैं। दुनिया भर में ये ड्रामा शो अलग स्तर की वाहवाही लूट रहा है. भारत समेत 65 से ऊपर देशों में ‘Squid Game’ इस वक़्त टॉप शो बना हुआ है। लेकिन इंडियंस के पास तो शो को पसंद करने की एक और वजह भी है। वजह है प्लेयर नंबर 199. Abdul Ali सीधा-सच्चा इंसान।

Netflix शो में तो अब्दुल अली एक पकिस्तानी माइग्रेंट है पर असल ज़िंदगी में अली हिंदुस्तानी है। भारतियों का ‘Squid Game’ शो को इतना पसंद करने की यह एक खास वजह है। किसी भी इंटरनेशनल शो में इंडियन एक्टर नज़र आने पर जो ख़ुशी होती है उसकी बात ही अलग होती है। यह सिर्फ यह भारतीय समझ सकता है।

अली की कहानी तो आपने शो में जान ही ले गए, हम आपको अली का किरदार निभाने वाले एक्टर अनुपम त्रिपाठी की कहानी बताएंगे कि कैसे दिल्ली का लड़का साउथ कोरिया में जाकर स्टार बन गया।

अनुपम का जन्म 2 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ। एक मिडल क्लास फैमिली में लिहाज़ा हर मिडल क्लास फैमिली की तरह अनुपम के घरवाले भी चाहते थे कि वो पढ़ाई कर के डॉक्टर-इंजीनियर बन जाए। परन्तु अनुपम का रुझान किताबों से ज़्यादा गानों के सुर और अभिनय के गुर सीखने में रहता था। 2005 में अनुपम ने ‘स्पार्टाकस’ नाम के शो में स्टेज प्रोडक्शन का काम किया।

अनुपम ने एक नहीं, अली का किरदार उनको इतनी आसानी से भी नहीं मिला। उन्होंने एक नहीं, दो नहीं पूरे तीन बार ऑडिशन राउंड क्लियर किए तब कहीं जाकर उन्हें ये रोल मिला था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles