विडियो – किस तरह बहादुरी से दुश्मनों को जवाब दे रहा है भारतीय ‘शेर’ कमांडर अभिनन्दन

पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके यह दावा किया की पाकिस्तान के कब्ज़े में एक इंडियन पायलट है जिसका नाम विंग कमांडर अभिनन्दन है और उनके साथ मिलिट्री एथिक्स के अनुसार व्यवहार किया जा रहा है. जिसके बाद बाद काफी लोगो ने राहत की सांस ली है.

आज दिनभर से विंग कमांडर अभिनन्दन के फ़ोटो और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये जा रहे थे लेकिन आधिकारिक तौर पर ना तो भारत और ना ही पाकिस्तान की तरफ से इस बात को कुबूला गया था की उनके कब्ज़े में भारतीय जवान है, वहीँ भारत की तरफ से भी अभी तक एक जवान को लापता ही बताया जा रहा है.

जिसके बाद पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके इस बात का दावा किया की उनके कब्ज़े में भारतीय एयर फ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनन्दन है तथा एक विडियो भी वायरल किया गया जिसमे वो बहादुरी से दुश्मन सेना को जवाब देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

विडियो में फोकस विंग कमांडर अभिनन्दन के ही ऊपर रखा गया है तथा पीछे से कोई व्यक्ति उन्हें सवाल जवाब कर रहा है, सबसे पहले सवाल किया जाता है की “तुम्हारा नाम क्या है ?”, जिसके जवाब में अभिनन्दन बहादुरी से अपना नाम बताते हैं.

इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी के व्यवहार को लेकर सवाल किया जाता है जिसके जवाब में कमांडर अभिनन्दन कहते है की “मैं अपना यह स्टेटमेंट भारत जाकर भी नही बदलूँगा, की पाकिस्तानी आर्मी के ऑफिसर में मेरी बहुत अच्छी देखभाल की और पाकिस्तानी आर्मी के जवानों ने भीड़ से मेरी जान बचाई, ऐसा ही व्यवहार मैं अपनी आर्मी से करने की अपेक्षा भी करता हूँ और मैं पाकिस्तानी आर्मी से बहुत इम्प्रेस हूँ”.

फिर इसके बाद सवाल होता है की आप भारत में कहाँ से हैं तो कमांडर अभिनन्दन छाती चौड़ी करते हुए बड़ी शान से जवाब देते हैं की “क्या आपको ऐसा लगता है की मैं आपको यह सब बताऊंगा?, मैं आपको कुछ बताने वाला नही हूँ”.

इसके बाद पुछा जाता है की क्या आप शादीशुदा है जिसका जवाब अभिनन्दन हाँ में देते है,  फिर पीछे से आवाज़ आती है की चाय कैसी है और जवाब में अभिनन्दन चाय की तारीफ करते हैं.

और इसके बाद सभी जवाबों में एक ही बात रिपीट करते हैं “i am not supposed to tell you this(मैं आपको यह बताने वाला नहीं हूं),

विज्ञापन