Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

सावधान, कही आपके सिलेंडर से तो चोरी नही हो रही गैस , देखिये विडियो…

- Advertisement -
- Advertisement -

lpg24 0 0 0 1

नई दिल्ली | दुनिया के आधुनिकरण का अगर किसी को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है तो वह घर की ग्रहणी महिला. पुराने समय में घर में रहने वाली महिला हर चीज के लिए पुराने तरीको पर निर्भर थी. चाहे खाना पकाना हो या फिर कपडे धोना. सबसे ज्यादा मुश्किल को खाना पकाने में थी क्योकि उसके लिए एक मिटटी का चुल्हा बनाया जाता था जिसमे लकड़ी या उपलो का इस्तेमाल कर खाना पकाया जाता था. इस दौरान निकलने वाले धुंवे से गृहणी महिला सांस की बीमारी से भी ग्रसित हो जाती थी.

लेकिन समय के साथ साथ नई नई तकनीके विकसित हुई और कच्चे चूल्हे की जगह एक गैस चूल्हे ने ली ली. अब लकडियो या उपलों की जगह गैस सिलिंडर से खाना पकाया जाता है. आधुनिक भारत में भी गैस चुल्हा और सिलिंडर हर घर की आवश्यकता बन चुकी है. यही वजह है की हमारे देश में गैस की खपत भी बढ़ चुकी है. अब देश के ज्यादातर घरो में गैस कनेक्शन मौजूद है. आंकड़ो के अनुसार हर घर में प्रत्येक महीने औसतन एक सिलिंडर की खपत होती है.

इसलिए हर महीने प्रत्येक घर में एक बार सिलिंडर डिलीवर करने वाला जरुर पहुँचता है. हम मानते है की जो सिलिंडर हमें डिलीवर किया जा रहा है उसमे मानको के अनुसार तय वजन की गैस मौजूद है. लेकिन शायद यह सही नही है. क्योकि रास्ते में डिलीवरी बॉय आपके सिलिंडर से कही गैस चोरी कर रहा है या नही यह आपको नही मालूम. हालंकि आप कहेंगे की हमें सील बंद सिलिंडर डिलीवर किया जाता है.

लेकिन एक विडियो के सामने आने के बाद यह तर्क भी बेकार नजर आने लगा है. क्योकि डिलीवरी बॉय बिना सील तोड़े भी आपके सिलिंडर से गैस चोरी कर सकता है. यह विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसे लालुराम न्यूज़ न्यूज़ की और से बनाया गया है. विडियो में दिखाया गया है की कैसे एक डिलीवरी बॉय आपके सिलिंडर से बिना सील तोड़े गैस चोरी कर रहा है.

देखिये विडियो  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles