Viral Video, क्या अपने कभी किसी बंदर को कपडे धोते हुए देखा है नहीं देखा तो देख लिए

चिंपैंजी एक ऐसा जानवर है जो इंसानो की तरह हरकते करता है इसकी यही अनोखी कलाकारी ही उसे लोकप्रिय बनती है। फिर वह इंसानों की तरह चलना हो, बैठना हो या फिर खाना खाना हो। इसी तरह हल ही में है चिम्पैंजी की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमे वह इंसानो की तरह कपडे धोते नज़र आरा है। इसकी वीडियो के वायरल होने से यह चिम्पैंज़ी काफी चर्चा में है।

कहा जा रहा है यह वीडियो एक चिड़िया घर का है जिसमे यह चिम्पैंज़ी रहता है। इस वीडियो में चिम्पैंज़ी सबसे पहले एक पिले रंग की शर्ट पर साबुन लगता है फिर उसी शर्ट के अपने हाथो से धोता है। शर्ट के कपडे के ढग के साफ़ करने के लिए ब्रश का भी उपयोग करता है।

वीडियो शेयर करने के बाद से अब तक इसे 3000 से ज्यादा लोग लाइक मिल चुके हैं। कई लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट कर के चिम्पैंज़ी की प्रशंशा भी की वही कुछ लोग इसकी यह कलाकारी से लोट पोट हो गए। हालांकि यह पहली बार नहीं जब किसी बंदर को कपड़े धोते हुए देखा गया है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह चिंपैंजी कहां का है। इससे पहले चीन के एक चिंपैंजी को भी चिड़ियाघर में कपड़े धोते हुए देखा गया था।

इस वीडियो वाले चिंपैंजी का नाम Yuhui बताया गया था जो बिल्कुल इंसानों की तरह कपड़े धोता था। इस तरह एक बंदर गवालियर के एक स्कूल के प्रिंसिपल ऑफिस में प्रिंसिपल की कुर्सी पर बैठा था। यह जानवर भी काम शरारती नहीं होते। मगर हम इंसानो का कर्तव्य ये है के हम इन बेज़ुबान जानवरो की देख भल करे न की उन्हें चोट पहुचायें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Sharma (@helicopter_yatra_)

विज्ञापन