Wednesday, January 19, 2022

UP: मछली पर एक तरफ लिखा है ‘अल्लाह’ दूसरी तरफ ‘मोहम्मद’, लाखों में लगी कीमत

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक हिंदू व्यापारी के एक्यूरियम में पल रही है बेहद नायाब मछली। यह मछली शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है ऑस्कर प्रजाति की इस मछली के बारे में बताया जा रहा है इस मछली के ऊपर अल्लाह और मोहम्मद लिखा हुआ है।

ड्राई क्लीन का व्यवसाय करने वाले अंकुर ने बताया कि उन्हें मछलियां पालने का शौक है और इस मछली को भी उन्होंने शौकिया पाला था लेकिन जैसे जैसे मछली बड़ी होती गई वैसे वैसे उस पर निशान आते गए। उन्हें उर्दू पढ़नी नहीं आती थी तो उन्होंने अपने कारीगर को बुलाया और मछली को दिखाया।

उनके कारीगर ने बताया कि मछली के एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है। अंकुर को उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ फिर उन्होंने कुछ जानकारों को जिनको उर्दू में महारत हासिल है उनको बुलाया उन्होंने भी मछली के बारे में यही बताया कि एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद लिखा हुआ है।

तब से मछली चर्चा का विषय बनी हुई है और इसकी अब तक बोली 3 लाख लग चुकी है लेकिन अंकुर इसे बेचने के लिए तैयार नहीं है। इस मछली को देखने के लिए व्यापारी के घर में देखने वालों का तांता लग गया है। लोग मछली के साथ सेल्फी ले रहे हैं और इस मछली को खरीदने के लिए लाखों रुपए तक की कीमत देने के लिए भी तैयार हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles