Wednesday, January 19, 2022

महिला ने की पालतू बंदर को टॉयलेट में बहाने की कोशिश, प्रताड़ित करने के लिए जानवर को दिया ड्र’ग्स!

- Advertisement -

वैसे तो इंसानों और जानवरों के बीच एक बहुत ही खास रिश्ता होता है। जानवर अपने मालिक के लिए बेहद वफादार होते हैं और उनके मालिक भी उन्हें बेहद प्यार देते हैं। लेकिन ब्रिटेन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई एनिमल लवर्स वीडियो देख भड़क गए। अगर आप भी एक एनिमल लवर है तो यकीनन इस महिला की करतूत आपको भी क्रोधित कर सकती है।

साउथ वेल्स के न्यू पोर्ट (New Port, South Wales) में रहने वाली 38 वर्षीय विकी हॉलैंड (Vicki Holland) ऐसे तो 4 बच्चों की मां है मगर समाज के सामने उनका जो चेहरा सामने आया है वह बेहद चौका देने वाला है महिला ने अपने पालतू बंदर को कई महीनो तक प्रताड़ित किया जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई है।

महिला के पास मार्मोसेट (marmoset) प्रजाति का एक बंदर था जो कि बेहद छोटा होता है। www.dailymail.co.uk में प्रकाशित खबर के अनुसार महिला ने कई महीनों तक अपने इस बंदर को प्रताड़ित किया। कभी उसको गर्म खाना दिया, तो कभी उसे ड्र’ग्स दिया, हद तो तब कर दी जब उस महिला ने इस माइली (Milly) नाम के बंदर को टॉयलेट में फ़्लश करने की कोशिश की।

असल में वीडियो में बंदर टॉयलेट के अंदर बैठा है जिसके बाद महिला फ्लश कर देती है जिससे बंदर टॉयलेट में जाने लगता है यह देख महिला बहुत खुश होती है और जोर-जोर से हंसने लगती है और वीडियो में बंदर बेहद डरा हुआ नजर आ रहा है।

कोर्ट ने इस मामले पर गंभीरता जाहिर करते हुए महिला को सजा दी, महिला को अब 20 हफ्ते जेल में काटने पड़ेंगे साथ ही 4000 यूरोप जोकि 3 लाख 40 हजार इंडियन रूपए बनते हैं जुरमाना देना होगा। साथ ही महिला पर बैन लगा दिया गया है अब वह कोई जानवर नहीं पाल सकती है। माइली को बचाने वाले लोगों ने बताया कि उन्होंने इतना डरा हुआ मामोसेट बंदर कभी नहीं देखा है। हालांकि उसकी तबीयत धीरे-धीरे सुधर रही है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles