अहमदाबाद – ऐसा शायद पहली बार हो रहा है जब देश की किसी मस्जिद की चर्चा पीएम मोदी के कारण हो रही है, इससे पहले यूएई की शेख जायद मस्जिद भी इसी कारण चर्चा में रही थी क्यों की वहां पीएम मोदी ने दौरा किया था लेकिन अहमदाबाद की सीदी सैय्यद मस्जिद की सबसे ख़ास बात यह रहेगी की इस मस्जिद का दौरा जापानी पीएम शिंजो आबे करेंगे और उन्हें गाइड करेंगे पीएम मोदी.

म्युनिसिपल कमिश्नर मुकेश कुमार ने बताया, ‘पहली बार प्रधानमंत्री मोदी सीदी सैयद मस्जिद देखने आ रहे हैं। हालिया दिनों में यूनेस्को के डायरेक्टर जनरल इरिना बोकोवा को छोड़कर कोई भी नामचीन हस्ती इस मस्जिद को देखने नहीं आया। इरिना गुजरात के सीएम विजय रुपानी को वर्ल्ड हेरिटेज सर्टिफिकेट सौंपने आए थे।’

सुन्नी वक्फ कमिटी के चेयरमैन रिजवान कादरी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद जापानी पीएम शिंजो आबे को सीदी सैयद मस्जिद की अहमियत और इतिहास बताना चाहते हैं। यह मस्जिद संस्कृति और खूबसूरती का मिश्रण है। यह अहमदाबाद की पहचान है। सूत्रों का कहना है कि 2013 में ओमान के मंत्री मोहम्मद बिन कासिम की अगुवाई में तीन सदस्यीय दल इस मस्जिद को देखने आया था, लेकिन यह अनौपचारिक दौरा था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

जापानी पीएम 13 सितंबर को भारत पहुंच रहे हैं। आबे अपने भारत दौरे के पहले ही दिन अहमदाबाद की यात्रा करेंगे। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत के अपने दो दिवसीय दौरे में अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक रोड शो में भी शामिल होंगे। 8 किलोमीटर लंबा रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होगा और साबरमती आश्रम तक जाएगा।

Loading...