Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

मुस्लिम महिला खिलाड़ियों के लिए नाइकी लॉन्च करने जा रही हैं विशेष हिजाब

- Advertisement -
- Advertisement -

नाइके इंक मुस्लिम महिला एथलीट्स के लिए एक विशेष तरह का हिजाब लॉन्च करने जा रही हैं. इस हिजाब को पहनकर मुस्लिम महिला एथलीट्स बिना किसी परेशानी के खेलों में अपना प्रदर्शन कर सकेगी.

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, कंपनी ‘प्रो हिजाब’ के नाम से इस हिजाब को मार्केट में उतारेगी. इस ब्रांड के अंतर्गत सिर पर ढकने के लिये इसे डिजाइन किया गया है जिसमें मुस्लिम महिला एथलीट अपना सिर ढककर आराम से प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगी.

कंपनी ने घोषणा की कि वह 2018 में गर्मियों में मुस्लिम महिला खिलाडियों के लिये प्रो हिजाब जारी करेगी. इसकी कीमत 35 डालर होगी.  यह काफी हल्का होगा, खिंचने वाली पालीस्टर कपड़े से बना होगा तथा यह स्लेटी और काले रंग में उपलब्ध होगा.

नाइकी ने एक बयान में कहा है कि इस उत्पाद पर एक साल से रिसर्च की जा रही थी. इसे यूएई की स्केटर जाहरा लारी समेत कुछ एथलीट्स पर टेस्ट किया गया.

नाइके ने अपने बयान में कहा, ‘‘अब ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलायें खेलों को अपना रही हैं और उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इसलिये प्रो हिजाब बनाने का फैसला किया. ’’ विज्ञप्ति के अनुसार एक साल से इस पर काम किया जा रहा है और इसका परीक्षण जाहरा लारी ने किया है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाली संयुक्त अरब अमीरात की पहली स्केटर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles