3209440956

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के नोटिस बोर्ड पर ऐसा नोटिस लगा जो देश भर में वायरल हो गया है. इस नोटिस बोर्ड पर लिखा था की ‘गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड बनाना अनिवार्य’ है. ‘अगर कोई छात्र या छात्रा बिना गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’ यूनिवर्सिटी के लेटरहेड पर लिखी यह सूचना यूनिवर्सिटी के नोटिस बोर्ड पर नज़र आई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही इस मामले का यूनिवर्सिटी प्रशासन को पता चला तो यूनिवर्सिटी मीन हड़कंप मच गया. जांच में पता चला कि यह शरारत एक छात्र ने की थी. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नोटिस बोर्ड पर इस सूचना को चस्‍पा करने वाले को यूनिवर्सिटी से बाहर नीकाल दिया. इस  इसमें लिखा था कि 13 अगस्त तक सारे छात्र-छात्राएं गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बना लें.

यह सूचना कुछ ही देर में सोशल मीडिया में वायरल हो गई. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस शरारत पर नाराजगी जाहिर करते हुए जांच शुरू कर दी. डीन स्टूडेंट वेलफेयर अरविंदर सिंह ने बताया कि जांच में पाया गया है कि एक छात्र ने यूनिवर्सिटी के फर्जी लेटरहेड पर फर्जी मेसेज टाइप करके नोटिस बोर्ड पर चस्‍पा कर दिया था. उसे यूनिवर्सिटी से निकाल दिया गया है. उन्होंने बताया कि छात्र कंप्यूटर इंजिनियरिंग में प्रथम वर्ष का छात्र था. उसे यह लेटरहेड लोन के कंफर्मेशन के लिए दिया गया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आपको बता दें कि, नोटिस में लिह्का गया था कि, ‘अगर दी गई तारीख के बाद कोई भी कॉलेज के अंदर बिना गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के पकड़ा गया तो उसके ऊपर जुर्माना लगाया जाएगा. इस बात का ध्यान रखें कि हरेक छात्र-छात्रा को गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाना जरूरी है. अगर नियम तोड़ता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और उसे 1,000 रुपये जुर्माना देना होगा.’

Loading...