Former air force officer was aware of the attack

नई दिल्‍ली,पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिये जासूसी मामले में गिरफ्तार पूर्व वायु सेना कर्मी से दिल्ली पुलिस पठानकोट वायु सेना सेंटर पर हमले के बारे में पूछताछ करेगी।

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के लिये दो दिन का रिमांड लिया है। चार दिन का रिमांड पूरा होने पर पुलिस ने आरोपी रंजीत केके को शनिवार को कोर्ट में पेश किया था।

पुलिस ने आरोपी रंजीत को ड्यूटी एमएम धीरज मित्तल के समक्ष पेश किया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ का हवाला देते हुये कहा कि पूछताछ में उसने कई खुलासे किये हैं और पठानकोट में हुये ताजा हमले के बारे में उसने काफी जानकारी दी है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस संबंध में उसे हिरासत में रखकर पूछताछ करने की जरूरत है। अदालत ने पुलिस के आवेदन पर विचार करने के बाद आरोपी से पूछताछ के लिये दो दिन का रिमांड दिया है। पूछताछ के बाद पुलिस रंजीत केके को चार जनवरी को कोर्ट में पेश करेगी।

पुलिस ने रंजीत के खिलाफ भारतीय गोपनीय दस्तावेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने इस आरोपी को वायु सेना के भंटिडा पंजाब स्थित वायु सेना स्टेशन से 28 दिसंबर सोमवार को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने आरोपी को 29 दिसंबर को ड्यूटी एमएम पुनीत पाहवा के समक्ष पेश कर चार दिन का रिमांड लिया था। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने भठिंडा के अलावा ग्वालियर व जैसलमेर वायु सेना स्टेशनों की खुफिया जानकारियां भी बेची हैं।

साभार अमर उजाला

Loading...