ali banat

मुस्लिम अरबपति अली बनात का कैंसर से निधन हो गया. वह पिछले कई सालों से इस गंभीर बिमारी से जूझ रहे थे. 2015 में डॉक्टरों ने उनकी मौत के लिए 7 महीने का समय दिया था. हालांकि वह दो साल तक जीवित रहे.

ऐशो आराम की जिंदगी गुजारने वाले बनात ने अपना आखिरी समय बेहद ही सादगी से गुजारा. इस दौरान उन्होंने दुनिया भर के गरीब और मजलूम मुस्लिमों की मदद के लिए अपनी दौलत से मदद पहुंचाने का इंतजाम किया.

ट्यूब चैनल वनपैथ नेटवर्क ने बनात के आखिरी पलों पर लघु वृत्तचित्र बनाई है. जिसमे उन्होंने बताया कि बनात कैसे अपनी दौलत से अफ्रीका के गरीब मुस्लिमों की मदद की.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बनात ने तुरंत अपना कारोबार बेचा और टोगो, अफ्रीका देश में यात्रा की जिसमें लगभग 55 प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा से नीचे रहती है और उनकी मदद की. बनात ने जल्द ही मस्जिद (धार्मिक पूजा की जगह) के साथ-साथ स्थानीय बच्चों के लिए स्कूल बनाने के लिए अपने पैसे का उपयोग किया।

पिछले तीन वर्षों में उन्होंने लगभग £ 600,000 बनात की स्मृति में दान किए जा चुके है. इसके अलावा 200 विधवाओं, एक मिनी मेडिकल सेंटर और स्थानीय समुदाय का समर्थन करने के उद्देश्य से कारोबार की एक श्रृंखला बनाई गई है.

Loading...