Wednesday, May 18, 2022

35 अरब डॉलर के नुक्सान के कारण बंद हो सकता है फेसबुक?

- Advertisement -

फेसबुक को हाल ही में भारी नुक्सान हुआ है. फेसबुक ने जब से अपनी पौलिसी में बदलाव लाया है. तब से कई मीडिया हाउस परेशान है. अब खबर येढ़ मिली है कि, फेसबुक के डेटा लीक की खबर आने बाद फेसबुक के सह-संस्थापक ही नही बल्कि पूरी दुनिया को चौका दिया है. यूजर्स के डेटा के लीक होने की वजह से फेसबुक को बड़ा झटका लगा है. सोमवार को शेयर मार्केट में सोशल मीडिया की इस कपंनी के शेयर 7 फीसदी तक गिर गए.

मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी वजह से फेसबुक की मार्केट वैल्यू 35 अरब डॉलर की गिरावट आ गई है. जो की फेसबुक के के लिए किसी तगड़े झटके से कम नहीं है. ब्रिटेन की फर्म ‘कैम्ब्रिज एनालिटिका’ पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के निजी जानकारी चुराने के आरोप लगाए गए हैं.

वहीँ कैम्ब्रिज एनालिटिका वही फर्म है जिसने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मौजूदा समय में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड़ ट्रंप की मदद की थी। फर्म पर आरोप लगाए गए हैं कि फेसबुक के इस डाटा का इस्तेमाल चुनाव में किया गया था.

वौइस् hindi को मिली जानकारी के मुताबिक, फेसबुक के शेयर सोमवार को 7% टूट गए. शेयर की कीमत घटने की वजह से फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्क को ही एक दिन में 6.06 अरब डॉलर (करीब 395 अरब रुपये) का झटका लग गया. आपको बता दें कि कई देशों के चुनाव में फेसबुक चर्चा में आ चुका है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles