नई दिल्ली | दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप अब अपने यूजर के लिए नया फीचर लेकर आई है. व्हाट्सएप के नए अपडेट में यूजर को बिना इन्टरनेट कनेक्शन मेसेज भेजने की सुविधा दी जायेगी. यह फीचर उन ग्राहकों के लिए ज्यादा उपयोगी होगा जिनके यहाँ कम इन्टरनेट स्पीड या कनेक्टिविटी आती है. इसके अलावा व्हाट्सइप के नए अपडेट में कुछ और उपयोगी फीचर दिए गए है.

भारत जैसे देश में जहाँ बेहद कम जगहों पर इन्टरनेट कनेक्टिविटी है वहां पर यह फीचर बेहद ही उपयोगी होने जा रहा है. हालाँकि फेसबुक मैसेंजर और ईमेल में पहले ही यह सुविधा मौजूद है लेकिन व्हाट्सएप ने अभी तक यह सुविधा नही दी थी. व्हाट्सएप के नए आईओएस अपडेट में इस सुविधा को जोड़ दिया गया है. इसके अलावा नए अपडेट में फ़ोन स्टोरेज को बेहतर तरीके से मैनेज करने की भी सुविधा दी गयी है.

इसके अलावा नए फीचर के तहत अब यूजर को अधिक संख्या में फोटो भेजने की भी अनुमित दे दी गयी है. पहले एक यूजर एक साथ 10 फोटो शेयर कर सकता था जिसको बढाकर 30 कर दिया गया है. अब यूजर एक साथ 30 फोटो शेयर कर सकेंगे. आईफ़ोन इस्तेमाल करने वाले लोगो को यह सुविधा व्हाट्सएप के नये अपडेट 2.17.1 को इनस्टॉल करने के बाद मिल जायेगी. यह अपडेट करीब 92 एम्बी का है.

एंड्राइड यूजर के लिए यह सुविधा पहले ही उपलब्ध करा दी गयी है. नए फीचर के जुड़ने के बाद यूजर बिना इन्टरनेट कनेक्शन के अपने करीबियों और दोस्तों को मेसेज भेज पाएंगे. इन्टरनेट न होने की सूरत में व्हाट्सएप आपके मेसेज का एक बंच बनाकर आप ही के फ़ोन में सेव कर देगा और जैसे ही एप्लीकेशन को इन्टरनेट कनेक्शन मिलेगा वो आपके दोस्त या करीबी को वो मेसेज सेंड कर देगा. मालूम हो की व्हाट्सएप , दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग सर्विस है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें