Friday, October 22, 2021

 

 

 

WhatsApp शुरू करने वाला है 3 बेहतरीन फीचर्स – WhatsApp अकाउंट से चलेगा फेसबुक और इंस्टाग्राम

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: WhatsApp तीन नए फीचर्स पर काम कर रही है। इन फीचर्स को जल्द ही लॉन्च कर रही है। इसमें इंस्टाग्राम और फेसबुक को लिंक करना भी शामिल है। ताकि 1.5 अरब यूजर्स के चैट और नोटिफिकेशंस में सुधार किया जा सके।

WhatsApp का सबसे पहला फिचर Linked Accounts का है, जिसमें आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे सर्विस जैसे फेसबुक और इंस्टाग्राम से कनेक्ट कर सकेंगे। दूसरा फीचर Silent Mode का है, जिसमें किसी भी म्यूट चैट का कोई बैज नहीं दिखेगा। इसके अलावा एक और खास फीचर Vacation Mode है, जो आपके चैट को आर्काइव करने की परेशानी को खत्म कर देगा।

वेबसाइट ने कहा, ‘व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे आप अपने एकाउंट को बाहरी सेवाओं से जोड़ सकेंगे। यह फीचर मुख्य तौर से व्हाट्सएप बिजनेस के लिए डेवलप किया जा रहा है।’ लिंक्ड एकाउंट फीचर प्रोफाइल सेटिग के अंतर्गत होगा। वेबसाइट ने आगे कहा, ‘वर्तमान में पहला सपोर्टेड बाहरी सेवा इंस्टाग्राम है। इंस्टाग्राम पर जाकर व्हाट्सएप एकाउंट को जोड़ा जा सकेगा।’

वेकेशन मोड फीचर में अर्काइव किए गए चैट नए मैसेज के आने के बाद भी अनअर्काइव नहीं होंगे। यह विकल्प व्हाट्सएप सेटिंग में उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में कहा गया कि साइलेंट मोड फीचर में एंड्रायड यूजर्स म्यूटेड चैट्स के लिए एप बैज को छुपा सकेंगे।

हाल ही में Whatsapp ने ग्रुप एडमिन के अधिकार का नया फीचर जोड़ा था। इसमें ग्रुप एडमिन सिर्फ एडमिन को ही ग्रुप में मैसेज भेजने के लिए अधिकृत कर सकता है। आप ग्रुप इंफो में जाकर ग्रुप सेटिंग में जाकर ये सेटिंग कर सकते हैं। ग्रुप के सदस्य जो एडमिन नहीं है वो अब मैसेज पढ़कर एडमिन को प्राइवेट तरीके से रिप्लाई कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles