Friday, December 3, 2021

अब व्हाट्सएप इस्तेमाल पर लगेंगे पैसे

- Advertisement -

व्हाट्सऐप जल्द ही अब बिजनेस टूल लाने जा रहा है. जिसकी फेसबुक ने तैयारी भी शुरू कर दी हैं. हालांकि यूजर को नए फीचर बिजनेस को इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने होंगे.

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक 100 करोड़ से ज्यादा लोग वॉट्सऐप के डेली यूजर है. ऐसे में अब कंपनी  कुछ नए फीचरों की टेस्टिंग करेगी जिससे की कंपनी को आमदनी हो सके.

दरअसल, व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म पर फिलहाल विज्ञापन नहीं दिखाता है. लेकिन जल्द ही वह  बिज़नस टूल के जरिए इसकी शुरूआत कर सकता है. व्हाट्सऐप का कहना है कि आने वाले वक्त में कम्पनियों से संवाद करने में आसानी होगी जब वे भी वॉट्सऐप पर आ जाएंगी.

ब्लॉग पोस्ट में आगे लिखा है, ‘हम छोटी कम्पनियों को फ्री वॉट्सऐप बिजनस ऐप देकर नए टूल्स तैयार कर उनकी टेस्टिंग कर रहे हैं और बड़ी कम्पनियों जैसे एयरलाइन्स, ई-कॉमर्स साइटों और बैंकों के लिए तैयारी कर रहे हैं जो इस प्लैटफॉर्म से ग्राहकों के बड़े बेस से संवाद स्थापित कर पाएंगी.’

FAQ सेक्शन के मुताबिक, कंपनी ने बिजनेस अकाउंट को सत्यापित करना भी शुरु कर दिया है. इन अकाउंट्स के नाम के सामने ग्रीन रंग का बैज दिया गया होगा. इसका मतलब है कि कंपनी ने फोन नंबर से बिजनेस अकाउंट की पुष्टि कर ली है.

कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैड इडेमा ने बताया कि आने वाले समय इस सर्विस के लिए यूजर्स से पैसे लिए जाएंगे. हालांकि, मैड इडेमा ने पेड फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles