Saturday, September 25, 2021

 

 

 

खुल गया 251 रुपए में मोबाइल देने वाले का राज़

- Advertisement -
- Advertisement -

नोएडा। चीन भागने की जुगत में लगे रिंगिंग बेल्स के एमडी मोहित गोयल ने गिरफ्तारी के बाद 251 रुपये में स्मार्ट व सबसे सस्ते मोबाइल देने के राज का खुलासा किया।

आपको बता दें कि पुलिस पूछताछ में मोहित ने बताया कि जो मोबाइल वह 251 रुपये में देने का दावा कर रहा था। दरअसल उसकी असली कीमत 1432 रुपये थी। यह फोन इंडिया नहीं बल्कि ताइवान से मंगाया जाना था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गोयल ने दावा किया है कि 70 हजार मोबाइल फोन वह पब्लिक को दे चुके हैं, उधर अब तक 251 रुपये का मोबाइल बेचने वाला कोर्इ शख्स सामने नहीं आ रहा है।

पुलिस पूछताछ में मोहित ने बताया एक दिन वह एेसे ही अपने घर पर बैठा हुआ था। इसी दौरान उसकी नौकरानी ने मोबाइल की मांग की। मोबाइल न होने का पता लगते ही मोहित ने इंटरनेट पर बैठकर देश में मोबाइल यूजर्स की संख्या निकाली।

इसमें पता चला कि देश में 125 करोड़ की जनसंख्या में सिर्फ 25 करोड़ लोगों के ही पास में मोबाइल है। यह जानकारी मिलते ही मोहित ने 100 करोड़ जनता को टारगेट करते हुए मोबाइल लांच करने की प्लानिंग शुरू की।लंबे सर्च के बाद ताइवान की कंपनी से संपर्क कर की डील

एमबीए की पढ़ार्इ कर चुके मोहित गाेयल को पहले से ही जानकारी की थी टेक्नाेलाॅजी के मामले में सबसे सस्ता चीन आैर ताइवान है। वहां सस्ते दामों में मोबाइल व अन्य सामान मिल सकता है। इसी को देखते हुए मोहित गोयल ने सर्च के दौरान ताइवान की एक कंपनी से संपर्क किया। यह कंपनी 1432 रुपये में स्मार्ट फोन बेच रही थी। मोहित ने उसी ताइवानी कंपनी से संपर्क कर मोबाइल लेने की डील की। इसकी कीमत कम करने के लिए उसने एप्प आैर विज्ञापन का आइडिया लिया।

पत्रिका ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि मोहित गोयाल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि अखबार को देख उसे आइडिया आया कि विज्ञापन और सब्सिडी के जरिए ज्यादा लागत के बावजूद मोबाइल को सस्ता बेचा जाता है। यहीं से उसने विज्ञापन के माध्यम से मोबाइल फोन की कीमत कम करने की प्लानिंग कर ली। इसके लिए गोयल ने सबसे पहले ताइवान की कंपनी से संपर्क किया।

यहां उन्हें एक कंपनी ने 1432 रुपये में स्मार्ट मोबाइल फोन देने का दावा किया। इसके बाद मोहित गाेयल ने अलग अलग 28 एप्प कंपनियों से डील कर मोबाइलों में इनके एप्प डाउनलोड कराए। इसी से एक मोबाइल की कीमत 1432 से घटकर 452 रुपये रह गर्इ। एप्प कंपनियों ने अपने एप्लिकेशन डाउनलोड कराने पर एक मोबाइल पर 980 की कीमत दी। इसके बाद मोहित ने विज्ञापन कंपनियों ने समन्वय कर मोबाइल पर एड चलवाने के नाम पर एक मोबाइल पर 200 रुपये घटाकर एक मोबाइल फोन की कीमत 251 रुपये पर ला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles