सिम कार्ड के बाद अब पतंजलि ने लॉन्च किया मैसेजिंग ऐप Kimbho

11:52 am Published by:-Hindi News
ramdev kimbho app 15

रामदेव की कंपनी पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ मिलकर सिम कार्ड लांच करने के बाद अब मेैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है. पतंजलि कम्यूनिकेशन ने मैसेजिंग ऐप किम्भो (Kimbho) लॉन्च किया है.

Kimbho को मैसेजिंग, शेयरिंग और वॉइस कॉल कैटेगरी में रखा गया है। इससे वॉट्सऐप की तरह वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट, मैसेज, वीडियो, फोटो और ऑडियो भी शेयर कर सकेंगे. इस ऐप में लोकेशन शेयरिंग का भी फीचर है.

23 एमबी साइज का यह ऐप बुधवार को गूगल प्लेस्टोर पर अपडेट किया गया है। ये एक हरे रंग के शंख के लोगो के साथ मुफ्त में उपलब्ध है. ऐप के बारे में गूगल प्ले-स्टोर पर स्पष्ट जानकारी है. इसके डेवलपर का पता पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड, डिपार्टमेंट ई-कॉमर्स, D-28 इंडस्ट्रियल एरिया, नियर इनकम टैक्स ऑफिस, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249401 दिया गया है, जो कि पतंजलि कंपनी का पता है.

इस संबंध में पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अब भारत बोलेगा. सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद बाबा रामदेव ने नई मेसेजिंग ऐप किंभो लॉन्च की है. अब वॉट्सऐप को टक्कर मिलेगी. हमारा अपना स्वदेशी मेसेजिंग प्लेटफॉर्म. इसे सीधा गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.”

बता दें कि इससे पहले पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मिलकर रविवार को स्वदेशी समृद्धि सिम लॉन्च की थी. ये सिम कार्ड अभी केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है. 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर पर 2GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. साथ ही इस सिम के जरिए पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें