अभी तक अगर आप व्हाट्सऐप को सिर्फ इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप समझ रहे है तो आप गलत है. व्हाट्सऐप ने हाल ही मैं एक नया फीचर ऐड किया है. फीचर जानकर सभी यूज़र्स को ख़ुशी होगी. दुनिया का सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप अब वन स्टॉप सॉल्यूशन की तरह उभर रहा है. लेकिन आए दिन जिस तरह के फीचर्स दिए जा रहे हैं.

व्हाट्सऐप अब भारतीय यूजर्स के लिए पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. यह फीचर फिलहाल व्हाट्सऐप के बीटा बिल्ड में है और यह अभी हर किसी के लिए उबलब्ध नहीं है . कंपनी काफी पहले से UPI के लिए SBI, ICICI, HDFC बैंक और Axix बैंक के साथ मिल कर काम कर रही है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बीटा टेस्टर्स के हिसाब से व्हाट्सऐप में UPI पेमेंट सिस्टम काम कर रहा है और व्हाट्सऐप के यूजर इंटरफेस में कई बैंकों का सपोर्ट मिला है. व्हट्सऐप बीटा पर नजदीक से नज़र रखने वाले WABetainfo के मुताबिक ये फीचर iOS और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में लाया जाएगा.

इसी के साथ यूजर्स व्हाट्सऐप पर UPI पेमेंट का स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर शेयर कर रहे हैं. इस फीचर में व्हाट्सऐप की सेटिंग्स में एक अकाउंट, चैट्स और नोटिफिकेशन्स के नीचे पेमेंट ऑप्शन मिलेगा जहां टैप आप आसानी से पैसा भेज सकते है. इस फीचर को WhatsApp Payments के नाम जाना जाएगा.

इस फ़ातुए को इस्तेमाल करना बेहद आसन है. जैसे किसी व्हॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स को फोटोज या वीडियोज भेजते हैं वैसे ही पैसे भेजने के लिए आपको attachments (अटैच्मेंट्स) पर क्लिक करना होगा और यहां आपको पेमेंट ऑप्शन भी मिलेगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसकी लिमिट क्या होगी और ट्रांजैक्शन काम कैसे करेगा.