गूगल नेहरू के बजाय मोदी को बता रहा देश का पहला प्रधानमंत्री

7:30 pm Published by:-Hindi News
neh

हर सवाल का जवाब देने वाला सर्च इंजन गूगल इन दिनों अपने एक सवाल के गलत  जवाब की वजह से सुर्ख़ियों में छाया हुआ है. दरअसल, गूगल पंडित जवाहरलाल नेहरु के बजाय पीएम नरेंद्र मोदी को देश का पहला प्रधानमंत्री बता रहा है.

यदि आप गूगल से भारत के पहले प्रधानमंत्री का नाम पूछेंगे तो वह आपको विकिपीडिया के एक लिंक पर ले जाएगा. इस लिंक पर आपको देश के सभी प्रधानमंत्रियों की लिस्ट मिल जाएगी. मगर सबसे दिलचस्प बात यह है कि इसमें नाम और थोड़ी सी जानकारी तो जवाहर लाल नेहरू के बारे में दी गई है लेकिन तस्वीर वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी की दिखाई गई है.

हालांकि ऐसा कब से हो रहा है इसके बारे में नहीं पता है, लेकिन सोशल मीडिया पर अचानक ही 25 अप्रैल को इस का स्क्रीनशॉट सामने आया. लोग बड़े पैमाने पर इसे सर्च कर रहे है.

लोग गूगल को टैग करके पूछ रहे है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है. इस स्क्रीनशॉट में गूगल पर ‘India First PM’ सर्च करने पर पीएम मोदी की फोटो नजर आ रही है. साथ ही विकिपीडिया का लिस्ट ऑफ इंडियन प्राइम मिनिस्टर्स का लिंक आता है. लोगों द्वारा पूछे जा रहे सवालों पर गूगल ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें