modi and amit shah

मौजूदा दौर में किसी भी राजनेता की लोकप्रियता सोशल नेटवर्किंग साईट ट्विटर पर फॉलोअर्स की गिनती से मानी जाती है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता शिखर पर है. लेकिन इस बारें में बड़ा खुलासा हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 60 फीसदी से ज्यादा ट्विटर फॉलोअर्स फेक है. इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भी 60 फीसदी से ज्यादा ट्विटर फॉलोअर्स फेक है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ट्विटर ऑडिट की सहायता से हुए इस खुलासे में सामने आया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 61 लाख 15 हजार फॉलोअर हैं, जिनमें से 69 फीसदी फेक हैं। वहीं, 1 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स वाले अमित शाह के 67 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं. इसके अलावा कांग्रेस लीडर शशि थरूर के भी 62 फीसदी फॉलोअर फेक हैं.

NBT के रिपोर्ट के अनुसार, फेक फॉलोअर्स में पीएम नरेंद्र मोदी चौथे स्थान पर हैं. उनके 61 फीसदी फॉलोअर्स फेक है. तो वहीँ दिल्ली के सीएम और ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल के भी आधे से ज्यादा फॉलोअर्स फेक हैं. इसके अलावा सुपरस्टार रजनीकांत के 26 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स फेक हैं.

trump congress

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात की जाए तो ईसाइयों के सबसे बड़े धर्मगुरु पोप फ्रांसिस के 48 फीसदी हिलरी क्लिंटन के 31 फीसदी और डॉनल्ड ट्रंप के 26 फीसदी फॉलोअर्स फर्जी हैं.

Loading...