Sunday, June 13, 2021

 

 

 

हमारे पास नई तकनीक हम फ्री में देंगे, पुरानी कम्पनियाँ बेवजह वसूल रही ज्यादा शुल्क: जियो

- Advertisement -
- Advertisement -

मोबाइल सेवा क्षेत्र में नई-नई आई रिलायंस जियो का सीधे एयरटेल से टकराव हुआ हैं. ये टकराव अब बड़ता ही जा रहा हैं. इसी बीच दोनों कंपनियों की और से जुबानी जंग जारी हैं. ऐसे में अब जियो ने खुलकर चेलेंज देते हुए कहा कि वह अपनी नई तकनीक के दम पर ग्राहकों को कम से कम कीमत पर सेवाएं देगी.

जियो के प्रवक्ता ने एक बयान में दावा किया है कि पुरानी दूरसंचार कंपनियां, ग्राहकों से अधिक शुल्क वसूल रही हैं. मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो ने एयरटेल पर पलटवार करते हुए कहा है कि जियो पर मुफ्त सेवा देने का इल्जाम लगाकर एयरटेल मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है.

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा है कि एयरटेल ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग में शिकायत की है कि रिलायंस जियो अपनी सेवाओं की मुफ्त पेशकश से दूरसंचार क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा समाप्त करने की कोशिश कर रहा है. बयान में जियो ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि उसके पास अत्याधुनिक आईपी आधारित प्रौद्योगिकी है, जिस कारण वह अपने ग्राहकों को नि:शुल्क वॉइस कॉल सुविधा दे पा रहा है.

रिलायंस जियो के अनुसार वह अपनी अत्याधुनिक व नयी प्रौद्योगिकी का फायदा निम्न शुल्क दरों के रूप में ग्राहकों का देना चाहता है, लेकिन पुरानी कंपनियां उसे रोकने के लिए जुटी हैं. इस बीच दूरंसचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) ने रिलायंस जियो की मुफ्त पेशकश पर ट्राई से जवाब मांगा है.

टीडीसैट ने ट्राई से पूछा है कि क्या जियो ने अपनी दो मुफ्त पेशकशों, वेलकम ऑफर और हैपी न्यू इयर ऑफर, के बारे में ट्राई और कस्टमर्स को यह सूचना दी थी कि दोनों योजनाओं में अंतर है. पिछले सप्ताह ट्राई ने इस मामले में जियो को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि उसकी मोबाइल सेवाओं पर मुफ्त कॉलिंग तथा डेटा प्लान नियमों का उल्लंघन नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles