Saturday, October 23, 2021

 

 

 

‘फ्रीडम251’की बुकिंग बंद, 7.35 करोड़ लोगों ने कराया बुक

- Advertisement -
- Advertisement -

नोएडा स्थित कंपनी रिंगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड ने शनिवार को फ्रीडम 251 स्मार्ट फोन की बुकिंग बंद कर दी। पहले बुकिंग बंद होने की तारीख 21 फरवरी तय की गई थी, लेकिन इसे एक दिन पहले ही बंद कर दिया गया।

इसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कह कर प्रचारित किया गया। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के संस्थापक मोहित कुमार गोयल ने कहा, शनिवार को सुबह 11 बजे तक 7.35 करोड़ लोग 251 रुपए की कीमत वाले इस स्मार्टफोन को बुक करा चुके थे। हमने ऑनलाइन बुकिंग्स बंद कर दी है। हालांकि बुकिंग कराने वालों में सिर्फ 30,000 लोगों ने ही 40 रुपए के शिपिंग चार्ज समेत फोन की कीमत चुकाई है। बाकी सभी फोन मिलने के बाद उसका भुगतान करेंगे।

गोयल ने कहा कि स्मार्टफोन्स की डिलिवरी इस साल अप्रैल में शुरू की जाएगी। सभी बुकिंग की डिलिवरी 2016 में पूरी कर दी जाएगी।

कंपनी ने बताया कि पहले दिन 18 फरवरी को ही 3.7 करोड़ फोन की बुकिंग हुई। 19 फरवरी को 2.8 करोड़ और शनिवार को 85 लाख बुकिंग हुईं। शनिवार को बड़ी संख्या में लोग कंपनी के ऑफिस के बाहर एकत्र हुए। ये लोग ऑनलाइन बुकिंग नहीं करा पाए थे। कुछ लोगों ने शिकायत भी की बुकिंग खुलने के साथ ही कंपनी की वेबसाइट सुचारू रूप से काम नहीं कर रही थी। (News24)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles