facebook clear to follow its policy otherwise leave facebook

फेसबुक ने अपने न्यूज फीड में नया स्नूज फीचर जारी किया है, जो इसके दो अरब से ज्यादा यूजर्स को किसी व्यक्ति, पेज या समूह को अस्थायी रूप से 30 दिनों के लिए अनफॉलो करने का विकल्प देता है.

फेसबुक में काम करने वाली प्रॉडक्ट मैनेजर श्रुति मुरलीधरन ने बताया कि ‘Snooze’ फीचर एक हफ्ते में आ जाएगा. इसकी मदद से यूजर्स किसी फ्रेंड, ग्रुप या पेज को टेंपरेरी रूप से अनफॉलो कर सकेंगे. हालांकि, अभी इसकी मदद से 30 दिन के लिए ही म्यूट कर सकेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने लोगों से सुना है कि वे न्यूज फीड में क्या और कब देखना चाहते हैं, यह निर्धारित करने के लिए और विकल्प चाहते हैं. मुरलीधरन ने कहा, स्नूज’ के साथ आपको किसी को हमेशा के लिए अनफॉलो या अनफ्रेंंड करने की जरूरत नहीं है, बल्कि किसी को पोस्ट से थोड़़े समय के लिए निजात दिला देता है.

इसी के साथ फेसबुक ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट किया. जिसमे कहा गया कि लाइक, कॉमेंट या शेयर करने की मांग करने वाली पोस्ट को भी रोकने की फेसबुक ने तैयरी कर ली है.

फेसबुक में ऑपरेशन्स इंटिग्रिटी विशेषज्ञ हेनरी सिल्वरमैन ने लिखा, ‘इस तरह आर्टिफिशल तरीके से एंगेजमेंट बेटिंग से रीच बढ़ाने वाली पोस्ट का डिमोशन हम जल्दी ही शुरू करने वाले हैं.’

Loading...