मुकेश अंबानी की नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio) एक बार फिर  दूरसंचार कंपनीयों को झटका देने के लिए 31 मार्च के बाद एक बड़ा धमाका कर सकता हैं. जियो के कस्टरमर्स 7.24 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुके है. जियो का स्नुमान हैं कि मार्च के अंत तक उसके पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे.

रिलायंस जियो के रणनीतिक व आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने संवाददाताओं को बताया,‘ हमें हर दिन लाखों नये ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई.’  ठाकुर ने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि कंपनी अपनी सेवाओं को कब से सशुल्क करेगी. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च से आगे बढ़ा सकती है.

इसी के साथ ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए जियो ने 4.4 अरब डॉलर और निवेश करने का प्लान बनाया है. इस निवेश के लिए मुकेश अंबानी की प्रमुख कंपनी और रिलायंस जियो इन्फोकॉम की होल्डिंग कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड 30 हजार करोड़ रुपये बाजार से जुटाएगी और उसे नेटवर्क कैपेसिटी को बढ़ाने पर खर्च करेगी. कंपनी को ओर से शनिवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सौंपे गए दस्तावेज से इसका खुलासा हुआ है.

दरअसल, रिलायंस 4जी मामले में देश का नंबर वन सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बनना चाहता है. इसलिए बड़े पैमाने पर निवेश की योजना बना रहा है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें