फेसबुक इस समय अपने बुरे दौर से गुज़र रहा है, जहाँ उसके यूजर फेसबुक छोड़कर जा रहे हैं. एक समय लोगो का सबसे चहेता सोशल नेटवर्क अब सिर्फ कुछ लोगो का ही अड्डा मात्र रह गया है. instagram, whatsapp, tiktok पर अधिक संख्या में यूजर की तादात देखने को मिल रही है. हालंकि instagram और whatsapp फेसबुक के ही होने के नाते फेसबुक को इससे ज्यादा असर नही पड़ता लेकिन tiktok उसके लिए सिरदर्दी बन चूका है. वहीँ जबसे tiktok का advertisement प्रोग्राम लांच हुआ है तबसे फेसबुक की परेशानी खुलकर सामने आ गयी है.

कुछ दिन पहले मार्के जुकरबर्ग ने tiktok पर सिक्यूरिटी ना होने का आरोप लगाया था. जिसके बाद से दोनों प्लेटफार्म की जंग खुलकर जनता के सामने आ चुकी है, लेकिन आज जिस टॉपिक कर हम बात करने जा रहे हैं वो आपके कैरियर से सम्बंधित है. गूगल, फेसबुक एके बाद tiktok का advertisement प्रोग्राम दुनियाभर में धूम मचा रहा है. चूँकि भारत में इस advertisement प्रोग्राम की शुरुआत कुछ महीने पहले ही हुई है तो इंडियन्स के लिए यह एक नया प्रोग्राम है.हालाँकि इससे निकलने वाली कैरियर opportunity को नकारा नही जा सकता.

इस समय अगर आप tiktok का advertisement प्रोग्राम का कोर्स कर लेते हैं तो कैरियर के तौर पर एक बेहतरीन विकल्प आपके सामने मौजूद रहेगा.

अधिक जानकारी के लिए यह विडियो ज़रूर देखें

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन