प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए भीम एप सहित कई एप लांच किए गए. लेकिन भीम एप अब हैकरों का निशाना बन गया हैं. इस एप्प को एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है.

मामला कानपुर का हैं. जहाँ पर हैकरों ने एक ट्रांसपोर्टर के अकाउंट से एक लाख से अधिक की रकम निकाली हैं. बाबूपुरवा नई मस्जिद के पास रहने वाले आफताब आलम मित्र अली नकवी का किदवई नगर मार्बल मार्केट स्थित एक्सिस बैंक में ज्वाइंट बैंक अकाउंट है.

आफताब ने बताया कि उन्होंने अपने मोबाइल पर नेट बैंकिंग सर्विस एक्टिवेट की हुई है. शनिवार को उनके मोबाइल में 5000 रुपए निकलने का मैसेज आया और फिर उनका नंबर बंद हो गया. सोमवार को बैंक पहुंचकर उन्होंने पासबुक अपडेट कराई तो उन्हें पता चला कि उनके अकाउंट से 105000 रुपए किसी ने निकाल लिए.

आफताब ने बताया कि किसी ने भीम एप के माध्यम से 9 बार में ये रकम निकाल लिए. जब ये रकम निकाली गई तो उस समय उनका सिम बंद था. अफताब ने बताया कि शनिवार से उनका सिम बंद पड़ा है. उन्होंने टेलीकॉम कंपनी में जाकर शिकायत की तो पता चला कि शनिवार को उनका नंबर बंद करके दूसरा सिम बनारस में एक्टिवेट किया गया. सिम से कोई कॉल नहीं की गई है. केवल मैसेज के लिए ही उपयोग किया गया है. पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और मामले की जांच की जा रही है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें