Apple MacBook Pro फटा निकली आग की लपटें, ऐसे बचाई जान – देखें Photos

Apple कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी गैजेट्स कंपनियों में से एक है जिस के प्रोडक्ट लोग आंख बंद कर खरीद लेते हैं और खरीदे भी क्यों ना क्योंकि यह अच्छी क्वालिटी देते हैं। लेकिन हाल ही में एक एप्पल मैकबुक प्रो के मालिक को कुछ मामूली चोटों का सामना करना पड़ गया क्योंकि उसके लैपटॉप की बैटरी से आग की लपटें निकलने लगी।

जिस लैपटॉप से आग की लपटें निकली वह 2015 मैकबुक प्रो था। आपको बता दें कि इस मॉडल पर कुछ एयरलाइंस ने प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि इसकी बैटरी को संभावित आंख का खतरा माना जाता था। एक्रेडिट यूजर ने इस घटना को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया।

ज़ी न्यूज़ में प्रकाशित खबर के अनुसार लैपटॉप बेड के नीचे रखा था और उसी वक्त यह हादसा हुआ। लैपटॉप मालिक ने लैपटॉप बाहर निकालने की कोशिश मैं खुद के हाथ जला लिए और उस को मामूली चोट भी आ गई। यदि मालिक समझदारी नहीं दिखाता तो बड़ा हादसा होने की बहुत संभावना थी।

लैपटॉप की इन लपटों से घर में आग भी लग सकती थी। लैपटॉप मालिक के अनुसार मैकबुक प्रो को बेड के नीचे स्लीप मोड में रखा गया था और चार्जिंग भी नहीं लगी थी। लैपटॉप में जब हल्की आग लगी तो मालिक की आंख खुल गई तो उसने तुरंत अपना मैकबुक वहां से हटा दिया। जिससे कि बड़ा हादसा होने से बच गया।

विज्ञापन