Friday, August 6, 2021

 

 

 

सबसे तेज नेटवर्क के नाम पर एयरटेल बना रहा था बेवकूफ, अब लेना होगा विज्ञापन वापस

- Advertisement -
- Advertisement -

देश को सबसे फास्ट मोबाइल नेटवर्क देने वाली भारती एयरटेल देश की जनता को बेवकूफ बना रही थी. एयरटेल के दावें की सच्चाई सामने आने के बाद ऐडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने एयरटेल को अपना सबसे तेज नेटवर्क के नाम पर चलाया जा रहा विज्ञापन वापस लेने को कहा हैं.

जियो की शिकायत पर काउंसिल ने एयरटेल से कहा है कि या तो वह विज्ञापन में परिवर्तन करे या 11 अप्रैल तक उसे वापस ले. दरअसल जियो ने ASCI से की शिकायत की थी कि एयरटेल का आधिकारिक तौर पर सबसे तेज बताने वाला विज्ञापन गलत और भ्रामक है.

इसी के साथ जियो ने आरोप लगाया था कि एयरटेल ने ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्टर ऊकला (Ookla) के साथ मिलीभगत कर देश को गुमराह किया. ASCI की फास्ट ट्रैक शिकायत कमेटी ने जांच में विज्ञापन को भ्रामक करार दिया. वहीँ भारती एयरटेल ने ASCI की त्वरित शिकायत समिति (एफटीसीसी) के निष्कर्षों को खारिज करते हुए कहा है कि वह इसके खिलाफ अपील करेगी.

कंपनी ने बयान में कहा कि हम ASCI के फैसले से सहमत नहीं हैं और हम दिशानिर्देशों के हिसाब से इसके खिलाफ अपील करेंगे. कंपनी ने कहा कि हमारा यह अभियान वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध मोबाइल गति का परीक्षण करने वाली आेकाला के निष्कर्षों पर आधारित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles