नहीं ले गए साथ ड्राइविंग लाइसेंस अब ना ले टेंशन Paytm के इस फीचर से नहीं कटेगा चालान

हम अक्सर अपने जरूरी डाक्यूमेंट्स को कैरी करना भूल जाते हैं इस कारण हमको किसी ना किसी मुसीबत का सामना करना पड़ता है कभी ड्राइविंग लाइसेंस भूल जाओ तो चालान हो जाता है। अब इस समस्या का समाधान आ चुका है।

इस डिजिटल जमाने में जहां सब कुछ डिजिटल हो रहा है हमारा चालान भी आजकल ऑनलाइन ही आ जाता है। तो हम ढूंढ के लाए हैं आपके लिए एक ऐसा रास्ता जिससे आप गाड़ी के चालान से बच सकते हैं।

डिजिटल पेमेंट एप Paytm को तो सभी जानते हैं इसी Paytm में एक ऐसा फीचर्स अपडेट के साथ आया है जिसमें हम अपने 1000 से ज्यादा जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड करके एक्सेस कर सकते हैं।

 

यह फीचर Digi Locker का है। पेटीएम में डिजी लॉकर ऑप्शन में जो होगा। बस आपको डिजी लॉकर में क्लिक करके अपना आधार कार्ड रजिस्टर्ड करना है अपने फोन नंबर के साथ फिर आप इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

फिर चाहे वह ड्राइविंग लाइसेंस हो आधार कार्ड हो मार्कशीट या फिर पैन कार्ड या और कोई अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट। आप सभी कुछ इसमें अपलोड करके जरूरत पड़ने पर अपने डॉक्यूमेंट को उपयोग में ले सकते हैं।

इस Digilocker में अपना ड्राइविंग लाइसेंस अपलोड करते हैं पुलिस द्वारा रोके जाने पर आप इसी पेटीएम एप के ऑप्शन डिजी लॉकर में जाकर अपना ड्राइविंग लाइसेंस दिखाकर चालान से बच सकते हैं।

विज्ञापन