Friday, July 30, 2021

 

 

 

नकली एयरगन के साथ फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में युवक गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: फेसबुक पर समुदाय विशेष के खिलाफ भावनाएं भड़काने वाला विडियो पोस्ट करने योगेंद्र सिंह को पुलिस ने रविवार को ठाकुरगंज से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान योगेन्द्र सिंह चौहान उर्फ टाइगर के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से तीन एयर गन और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

वीडियो में आरोपी युवक योगेंद्र एक समुदाय विशेष के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए राइफल और पिस्टल से फायरिंग करता हुआ दिखाई दे रहा था। फेसबुक अकाउंट पर योगेंद्र ने खुद को भाजपा का सोशल मीडिया प्रभारी बताया है। हालांकि, भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा का कहना है कि योगेंद्र का पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है।

एडीसीपी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि योगेन्द्र सिंह ठाकुरगंज इलाके का रहने वाला है। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें वह समुदाय विशेष के लोगों को जान से मारने की धमकी देते हुए नजर आ रहा है। कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया। लोगों ने यह वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने कार्रवाई के आदेश दिए।

एडीसीपी ने बताया कि योगेन्द्र सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी कई आपत्तिजनक कमेंट और वीडियो पोस्ट किए थे। उसके द्वारा किए गए सभी पोस्ट डिलीट करवा दिए गए हैं। वीडियो में आरोपी के पास जो बंदूकें व पिस्टल नजर आ रही हैं, वे सभी नकली हैं। तलाशी के दौरान उसके घर से तीन एयरगन मिली है, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

एडीसीपी के मुताबिक, ठाकुरगंज थाने के चौकी इंचार्ज संजय द्विवेदी ने आरोपी योगेंद्र के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा कर गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles