उत्तर प्रदेश के इकलौते मुस्लिम मंत्री ने राज्य के अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील की हैं. हालांकि देश का मुसलमान हज सब्सिडी समाप्त की खुद मांग करता आया हैं.

यूपी के मुस्लिम वक्फ और हज मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि हज यात्रा के लिए गरीबों को सब्सिडी मिलनी चाहिए ना कि संपन्न लोगों को. मैं धनी मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे हज सब्सिडी छोड दें ताकि गरीब और जरूरतमंद हज पर जा सकें.’ उन्होंने कहा कि संपन्न लोग तो एक से अधिक बार हज यात्रा कर आते हैं लेकिन गरीब अपने जीवन में एक बार भी हज पर जाने में मुश्किल महसूस करता है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हज के लिए सब्सिडी देती है.

मोहसिन रजा ने इकनॉमिक टाइम्स से कहा, ‘हम सिर्फ जायज लोगों को सब्सिडी देंगे जो खुद से हज यात्रा का खर्च उठाने में असमर्थ हों. अगर कोई व्यक्ति लाखों-करोड़ों का मालिक है तो उसे सरकार के पैसों से हज यात्रा नहीं करनी चाहिए. हम नियमों की समीक्षा कर रहे हैं और जल्द ही फैसले का ऐलान करेंगे.’

हालांकि देश का मुसलमान खुद सब्सिडी छोड़ना चाहता हैं. हाल ही में आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हज सब्सिडी को ख़त्म करने की मांग करते हुए इसे लड़कियों की शिक्षा पर खर्च करने की मांग की थी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?