Thursday, December 9, 2021

योगी के निशाने पर आई एएमयू और जामिया, उठाया – दलित आरक्षण का मुद्दा

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर एक बार फिर से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी है। योगी ने इस बार दलित आरक्षण का मुद्दा उठाया है।

दलितों के लिए आरक्षण की मांग करते हुए उन्‍होंने कहा कि जो लोग दलितों के लिए चिंतित हैं उन्‍हें इस मुद्दे को उठाना चाहिए। उन्होने सवाल उठाया कि जब बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी दलितों को आरक्षण दे सकती तो एएमयू ऐसा क्‍यों नहीं कर सकती।

कन्नौज में राम प्रकाश त्रिपाठी की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा, ‘एक प्रश्‍न यह भी उनसे पूछा जाना चाहिए कि जो कह रहे हैं कि दलितों का अपमान हो रहा है…कि आखिर दलित भाइयों को अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय और जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में भी आरक्षण देने का लाभ मिलना चाहिए। वे इस बात को उठाने का कार्य कब करेंगे।’

इस दौरान योगी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के मंदिरों में जाने पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष इसके जरिए यह ‘साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन उनके पूर्वजों की 4 पीढ़ियों ने कभी भी जनेऊ नहीं पहना था।’

उन्होने आगे कहा, ‘लेकिन जब भारत की वास्‍तविक ताकत का अहसास राहुल गांधी को होता है तो उन्‍हें मंदिर याद आने लगते हैं।’ योगी ने कहा कि कश्मीर में जब आतंकी हमला होता है तो कांग्रेस मौन साध लेती है। इनमें सेना के प्रति सम्मान का भाव नहीं दिखता। वहीं, जब सेना आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई करती है तो कांग्रेस लश्कर-ए-तैयबा की भाषा बोलने लगती है। इसे हर किसी को समझना चाहिए। आज कांग्रेस का हाथ, आतंकवाद के साथ है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles