Saturday, November 27, 2021

योगी सरकार की बड़ी फिर से मुसीबत, प्रदेश भर के शिक्षामित्रों का लखनऊ में प्रदर्शन

- Advertisement -

अपनी मांगों के पूरी न होने से नाराज शिक्षामित्रों ने राजधानी लखनऊ की और कुच किया है. जिसके चलते पूरी राजधानी में धारा 144 लगा दी गई है. बावजूद इसके प्रदेश भर से शिक्षामित्रों का आना जारी है.

हजारों की तादाद में शिक्षा मित्र लक्ष्मण मेला स्थान पर पहुंच चुके हैं. शिक्षामित्र लखनऊ के झूलेलाल पार्क में सत्याग्रह आंदोलन करने की तैयारी में है. हालांकि पुलिस ने बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर से आ रही बसों को लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर रोक दिया गया है.

शिक्षामित्रों के लखनऊ में एंट्री पर रोक लगाते हुए जगह-जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. शिक्षामित्रों ने विधानसभा का घेराव करने का ऐलान कर प्रदेश सरकार के हाथ-पाँव पहले ही फुला दिए है. इसी के साथ लक्ष्मण मेला पार्क में अनिश्चितकाल के लिए धरना जारी है.

प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार से हड़ताल शुरू हो चुकी है. एक शिक्षामित्र ने बताया क‍ि अध्यादेश संशोधन कर सहायक अध्यापक बनाने की मांग को लेकर यह आंदोलन होगा. प्रकिया पूरी होने तक समान कार्य का समान वेतन की मांग हजारों शिक्षामित्र कर रहे हैं.

अमरोहा जिले में शनिवार को शिक्षामित्र संयुक्त संघर्ष मोर्चा आंदोलन के तीसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम खून से चिट्ठी लिखी तथा कटोरा लेकर सड़क उतर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर भीख मांगी

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles