expressway 1 620x400

योगी सरकार ने उस कंपनी को 58 करोड़ का बोनस दिया था। जिसने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया है।जिस पर कुछ दिनों पहले ही एक SUV कार 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई थी। ये पीएनसी इंफ्राटेक लिमिटेड कंपनी आगरा के मेयर नवीन जैन (बीजेपी) के भाई की है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक योगी सरकार ने 58 करोड़ का ये बोनस कंपनी को इसलिए दिया, क्योंकि पीएनसी इंफ्राटेक ने इस प्रोजेक्ट को जल्दी पूरा किया था। इस कंपनी ने आगरा से फिरोजाबाद तक एक्सप्रेस वे की 56.134 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था।

पीएनसी इंफ्राटेक के साल 2017-18 के चौथे तिमाही का रेवेन्यू रिपोर्ट बताता है कि 302 किलोमीटर लंबी इस सड़क के एक हिस्से का निर्माण जल्दी करने के लिए यूपी सरकार ने कंपनी को 58 करोड़ रुपये का बोनस दिया है। यूपी एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल अथॉरिटी के सीईओ अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इस मामले की जांच करने के लिए केंद्र सरकार की संस्था RITES (रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस) को कहा गया है। ये संस्था 12 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। उन्होंने कहा कि पीएनसी इंफ्राटेक अपने खर्चे पर इस गड्ढे को ठीक करेगी।

yogi adityanath l pti

वहीं इस मामले पर आगरा के मेयर ने कहा कि पीएनसी इंफ्राटेक में उनकी कोई भागीदारी नहीं है। उन्होंने कहा, “परिवार का एक सदस्य होने के नाते मैं कह सकता हूं कि प्रोजेक्ट का निर्माण गुणवत्तापूर्ण तरीके से किया गया था, राइट्स नाम की तीसरी पार्टी की जांच ने भी इसमें कोई कमी नहीं पाई थी।”

नवीन जैन ने कहा कि इस स्ट्रेच को इसी साल विभाग को सौंपा गया था, लेकिन इस सड़क की देखभाल प्रोटोकॉल के आधार पर नहीं की गई थी। उन्होंने कहा, “सड़क पर पानी जमने की वजह से वो धंस गई, इस समस्या को एक योजना के तहत हल करना चाहिए, राज्य सरकार के अधिकारियों के निर्देश पर मरम्मत का काम गुरुवार से शुरू हो गया है।”

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें