Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

यूपी: धरने पर बैठा ट्रेनी दारोगा, बोला – योगी जी भूमाफिया से मेरे घरवालों को बचाओ

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में एक ट्रेनी दरोगा को अपने गांव में उसकी जमीन को भूमाफिया से बचाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से अपील करना महंगा पड़ गया है। दरअसल, धरने पर बैठे दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, बड़हलगंज कोतवाली में तैनात दरोगा राहुल राव कस्बे के अम्बेडकर चौक पर बावर्दी धरने पर बैठ गए थे। इस दौरान दारोगा ने हाथ में एक बैनर ले रखा है, जिसमें योगी सरकार से गुहार लगाई गई थी। बैनर पर लिखा था- आदरणीय ‘योगी जी भूमाफिया से मेरे घरवालों और हमारी जमीन को बचाओ।’

उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुलिस का कोई भी अधिकारी उनकी फरियाद नहीं सुन रहा है, ऐसे में वह मजबूर हो गए हैं। वर्दी में दरोगा के धरने पर बैठने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे अन्य पुलिसकर्मियों ने दारोगा को मौके से उठाया।

दारोगा राहुल का आरोप है कि बधवा बाजार में पेट्रोल पंप के सामने उनके पिता ने 47 डिसमिल जमीन खरीदी है। उस जमीन पर भू-माफियाओं की नजर है। ऐसे में तीन-चार दबंगों ने उनकी जमीन का ज्यादातर हिस्सा कब्जा कर मकान बना लिया है। वर्तमान में सिर्फ 9 डिसमिल जमीन ही बची है।

दारोगा राहुल राव का आरोप है कि उन्होंने इलाके के थानेदार से लेकर एसपी तक से शिकायत की, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो वह धरने पर बैठने को मजबूर हो गए। फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles