Moradabad Uttar Pardesh Jamia Madnia Ashraful uloom
Symbolic

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर योगी सरकार द्वारा मदरसों में राष्ट्रगान और वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया था, सरकार के इस कदम को शरीअत के खिलाफ बताते हुए कई मदरसों ने अवहेलना की थी. लेकिन अब प्रदेश सरकार ने इन मदरसों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

योगी सरकार द्वारा जारी फरमान को न मानने वाले मदरसों पर नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (एनएसए) के तहत कार्रवाई होगी. एक अनुमान के मुताबिक़ इस आदेश का करीब 150 मदरसों में अवहेलना की गई.

इस बारें में बरेली के डिविजनल कमिश्नर डॉ पीवी जगनमोहन ने कहा है कि अगर आरोप सही पाए गए तो इन मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कमिश्नर ने कहा कि जहां राष्ट्रगान नहीं गाने के सबूत मिले हैं उन मदरसों से जुड़े लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने कहा कि, “’शिकायतकर्ताओं से इस बाबत पुख्ता सबूत पेश करने को कहा गया है. अगर जांच में राष्ट्रगान नहीं गाए जाने की पुष्टि हुई और मदरसा प्रबंधन लिखित में यह स्वीकार करता है तो हम उनके खिलाफ केस दर्ज करेंगे.

कमिश्नर ने कहा अगर पुख्ता सबूत मिले तो हम ऐसे लोगों के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ नैशनल ऑनर ऐक्ट और नैशनल सिक्यारिटी ऐक्ट के तहत कार्रवाई कर सकते हैं.”

Loading...