Friday, January 28, 2022

योगी सरकार ने की वक्फ संपत्तियों के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश

- Advertisement -

देश भर में रेलवे और डिफेंस के बाद सबसे ज्यादा संपत्ति अगर किसी के पास है तो वह वक्फ की है। लेकिन वक्फ की अधिकतर संपत्ति भ्रष्टाचार की भेंट चड़ चुकी है। हालांकि अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वक्फ़ संपत्तियों को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश कर बड़ा फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने शिया वक्फ और सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अनियमित खरीद-बिक्री और ट्रांसफर की गई संपत्तियों की जांच के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश की है। शनिवार रात को सिफारिश मुख्य गृह सचिव की ने की। इस संबंध में प्रदेश सरकार द्वारा कोतवाली प्रयागराज और थाना हजरतगंज लखनऊ में मुकदमा दर्ज है।

प्रदेश गृह विभाग द्वारा इस संबंध में सचिव कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, कार्मिक लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय, केंद्र सरकार और सीबीआई निदेशक को पत्र भेजा गया है। हालांकि पत्र में इस बारे में कुछ नहीं है कि कौन-कौन से केस में जांच होगी।

अधिकारी ने कहा, “प्रयागराज के कोतवाली पुलिस थाना और लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाना में शिया और सुन्नी वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में कथित अनियमितताओं से संबंधित दो अलग प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।” प्रयागराज में साल 2016 में और लखनऊ में मार्च 2017 में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles