Friday, September 17, 2021

 

 

 

मुस्लिमो के खिलाफ जहर उगलने वाले योगी आदित्यनाथ होंगे यूपी के अगले मुख्‍यमंत्री

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपी विधानसभा चुनाव में ऐतहासिक जीत के बाद आखिर अब बीजेपी की और से यूपी के अगले मुख्‍यमंत्री का नाम फाइनल हो गया हैं. बीजेपी ने उग्र हिंदुत्व का चेहरा योगी आदित्यनाथ को यूपी की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया हैं. देश के अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ जहर उगलने वाले योगी आदित्यनाथ यूपी के अगले मुख्‍यमंत्री होंगे.

पढ़िए मुस्लिमों के खिलाफ दिए गए उनके प्रमुख बयान:

1- दादरी हत्याकांड पर योगी ने कहा यूपी कैबिनेट के मंत्री (आजम खान) ने जिस तरह यूएन जाने की बात कही है, उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए. आज ही मैंने पढ़ा कि अखलाख पाकिस्तान गया था और उसके बाद से उनकी गतिविधियां बदल गई थीं. क्या सरकार ने ये जानने की कभी कोशिश की कि ये व्यक्ति पाकिस्तान क्यों गया था. आज उसे महिमामंडित किया जा रहा है.

2- अगस्त 2014 में लव जेहाद’ को लेकर योगी का एक वीडियो सामने आया था, जिसे लेकर काफी हल्ला मचा था. इस वीडियो में योगी आदित्यनाथ अपने समर्थकों से कहते सुनाई दे रहे थे कि हमने फैसला किया है कि अगर वे एक हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करवाते हैं तो हम 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाएंगे.

3- फरवरी 2015 में योगी आदित्यनाथ ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि अगर उन्हें अनुमति मिले तो वो देश के सभी मस्जिदों के अंदर गौरी-गणेश की मूर्ति स्थापित करवा देंगे.

4- योग के ऊपर भी विवादित बयान देते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा था कि जो लोग योग का विरोध कर रहे हैं उन्‍हें भारत छोड़ देना चाहिए. उन्होंने ने यहां तक कहा कि लोग सूर्य नमस्‍कार को नहीं मानते उन्‍हें समुद्र में डूब जाना चाहिए.

5- अगस्त 2015 में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मुस्लिमों के बीच ‘उच्च’ प्रजनन दर से जनसंख्या असंतुलन हो सकता है.

6- अप्रैल 2015 में योगी ने हरिद्वार में विश्वप्रसिद्ध तीर्थस्थल ‘हर की पौड़ी’ पर गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, जिसके बाद काफी बवाल मचा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles