हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली पार्टी आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने दिल्ली के एमसीडी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया हैं.

चुनाव की तैयारी के चलते संगठन ने अपनी प्रदेश इकाई का विधिवत गठन कर ब निचले स्तर पर संगठन बनाने की तैयारी शुरू कर दी हैं. साथ ही पार्टी ने इस महीने के आखिर में ओवैसी की एक रैली आयोजित करने की भी योजना बनाई है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पार्टी अध्यक्ष ओवैसी द्वारा दिल्ली इकाई का अध्यक्ष आम आदमी पार्टी की अल्पसंख्यक शाखा के पूर्व प्रमुख इरफानुल्ला खान को बनाया गया हैं. एमसीडी चुनाव को लेकर इरफानुल्ला खान ने कहा कि एआईएमआईएम फिलहाल संगठन के विस्तार में जोरशोर से लगी है और अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव में वह पूरी ताकत से लड़ेगी.

खान ने भाषा से कहा, आज के समय में देश के मुसलमान, वंचित वर्ग और दूसरे दबे-कुचले लोग एआईएमआईएम को एक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. हम इन्हीं वर्गों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में अपनी पार्टी का विस्तार कर रहे हैं. हमारी कोशिश यह है कि एमसीडी चुनाव से पहले बूथ के स्तर पर हमारा संगठन तैयार हो जाए क्योंकि पार्टी ने निगम चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया है.

यह पूछे जाने पर कि एआईएमआईएम महाराष्ट्र की तरह दिल्ली में भी सिर्फ मुस्लिम बहुल इलाकों में चुनाव लड़ेगी तो इरफानुल्ला खान ने कहा, हम सिर्फ मुस्लिम बहुल इलाकों में चुनाव नहीं लड़ेंगे. दिल्ली में 12 सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र हैं और इन इलाकों पर भी हमारी नजर है क्योंकि हमारी कोशिश अल्पसंख्यकों के साथ दलितों और दूसरे वचिंत वर्गों को भी साथ लेने की है.

Loading...