Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

उत्तराखंड के इस कीड़े की दुनिया भर में होती है तस्करी, बढ़ाती है सेक्स पॉवर

- Advertisement -
- Advertisement -

3

देहरादून | दुनिया भर में सेक्स पॉवर को बढाने के लिए लोग तरह तरह की चीजो का सेवन करते है. अपनी सेक्स पॉवर बढाने के लिए लोग कोई भी कीमत देने के लिए भी तैयार रहते है. इसी वजह से सेक्स सम्बन्धी दवाओ का बाजार दुनिया में बहुत तेजी से फ़ैल रहा है. इसी का फायदा उठाते हुए कुछ लोग सेक्स पॉवर बढाने वाली दवाइयों की तस्करी कर खूब पैसा कमा रहे है. ऐसी ही एक दवाई है कीड़ा जड़ी.

कीड़ा जड़ी सेक्स पॉवर बढाने के लिए बहुत उपयोगी मानी जाती है. इसलिए इस जड़ी के ग्राहक इसके लिए कोई भी दाम देने के लिए तैयार होते है. कीड़ा जड़ी मूल रूप से उत्तराखंड में पायी जाती है. असल में यह एक तरह का कीड़ा होता है जो केवल ठण्ड में ही पैदा होता है. इस कीड़े को तिब्बत में जाड़े का कीड़ा कहा जाता है. लेकिन असल में इस कीड़े का नाम यारसागुंबा है.

चाइना में इस कीड़े की जबरदस्त मांग है. इसी का फायदा तस्कर उठाते है. उत्तराखंड के हिमालय वाले क्षेत्र में इन कीड़ो की तलाश की जाती है. हिमालय की पहाडियों में करीब 3200 से 4000 मीटर की ऊंचाई पर ये कीड़ा जड़ी पायी जाती है. भूरे रंग का यह कीड़ा असल में एक तरह का फुफंद है. यह फंगस लारवा पर परजीवी के रूप में संक्रमण करता है. इसकी लम्बाई सात से दस सेंटीमीटर तक होती है.

चूँकि इस कीड़े का इस्तेमाल यौन शक्ति बढाने की दवाई बनाने में होता है इसलिए लोग इस कीड़े के लाखो रूपए तक देने के लिए तैयार रहते है. हर साल इस कीड़े की मांग में जबरदस्त बढ़ोतरी होती है. वैज्ञानिको के अनुसार कीड़ा जड़ी में बिटामिन बी-12, मेनोटाल, कार्डिसेपिक अम्ल, इर्गोस्टाल के साथ-साथ 25 से 32 प्रतिशत तक कार्डोसेपिन और डीपॉक्सीनोपिन पाया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles