Sunday, September 19, 2021

 

 

 

मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी में मनाया गया ‘वर्ल्ड हिजाब डे’, कहा – सुरक्षा, आजादी का है कवच

- Advertisement -
- Advertisement -

जोधपुर| मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को वर्ल्ड हिजाब डे मनाया गया। इस मौके पर गर्ल्स ने अपने विचार पेश करते हुए कहा कि दुनिया में हिजाब को एक बंदिश या बंधन के तौर पर देखा जाता है, जबकि उन्हें यह सुरक्षा, आजादी और अपनेपन का अहसास कराता है।

कई स्टूडेंट्स ने हिजाब को निर्मल अहसास, दीन-दारी, गहना, मन का साथ, आत्मबल, खुद का महत्व, खुशी, खुद की अलग पहचान, खूबसूरती, शर्म का पर्दा, नेक परवरिश, शान, समय की बचत, लक्ष्य प्राप्ति, बाधाओं को दूर करता, कामयाबी की मंजिल पहुंचाने वाला, दूसरे के महत्व को स्वीकारता, जिंदगी पर विश्वास, आदि उपमाओं के संदेश के तौर पर पेश किया।

हिजाब का शाब्दिक अर्थ बताते हुए उन्होंने कहा कि हिजाब जिंदगी को बाअदब (संस्कारी) बनाता है। इस मौके पर “हिजाब’ विषयक पोस्टर प्रतियोगिता में भी गर्ल्स ने हिस्सा लिया। उन्होंने विभिन्न रंगों व चित्रों के जरिये एक औरत के स्वरूप व उसकी सोच के कई सामाजिक संदेश पेश किए।

कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डाॅ. इमरान खान पठान, कला संकाय के डीन डाॅ. इनाम इलाही, एज्यूकेशन विभाग की डीन डाॅ. समीना, व्याख्याता डाॅ. मरजीना, मुमताज सय्यद, नौशीन खिलजी, खेल सचिव जुगनू खान मेहर सहित अन्य लोग मौजूद थे। संचालन डाॅ. अब्दुल्लाह खालिद ने संचालन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles