सरगुजा छत्तीसगढ़ इन दिनों भारतीय क्रिकेट में ‘वंडर किड्स’ जमकर धमाल मचा रहे हैं. पहले दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले मुंबई के प्रणब धानावड़े ने 323 गेंदों पर नाबाद 1009 रन बना डाले और अब 10 साल के मुशीर खान ने धमाका किया है.

अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने वाले सरफराज खान के भाई मुशीर ने शुक्रवार को स्कूल मैच में केवल 42 रन देकर आठ विकेट ले डाले. हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में मुशीर के इस प्रदर्शन ने हर किसी का दिल जीत लिया. हालांकि, मुशीर की शानदार गेंदबाजी के बदौलत भी उनकी टीम मैच नहीं जीत पाई.

मुशीर की प्रतिभा का लोहा धाकड़ बल्‍लेबाज युवराज सिंह भी मान चुके हैं. साल 2013 में एक दोस्‍ताना मैच के दौरान मुशीर युवराज सिंह को अपनी फिरकी गेंदबाजी के सामने पस्‍त कर पवेलियन भेज चुके हैं.

इससे पहले भी मुशीर खान अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं. स्‍कूल मैच में मुशीर ने 9 रन देकर 9 विकेट लिए थे. लेफ्ट आर्म स्पिनर मुशीर ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के समर वैकेशन अंडर 14 कैंप में एक मैच के दौरान यह प्रदर्शन किया था. उस मैच में मुशीर ने 48 गेंदों पर 152 रन ठोक डाले थे.

मुशीर के भाई सरफराज खान भी स्‍कूल मैच में अपनी प्रतिभा का झंडा गाड़ चुके हैं. 2009 के एक मैच में सरफराज ने 439 रनों की पारी खेली थी. साभार: न्यूज़ 18

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?